Rekha Birthday: अमिताभ नहीं, इस स्टार से सबकुछ भूलकर रेखा ने किया था प्यार, हीरो ने 'टाइम पास' के बाद छोड़ दिया

By जनार्दन पाण्डेय | Published: October 9, 2018 08:38 AM2018-10-09T08:38:40+5:302018-10-09T08:38:40+5:30

Happy Birthday Rekha: उस मशहूर हीरो ने अपनी एयर हॉस्टेस गर्लफ्रेंड शोभना को नहीं छोड़ा। उन्होंने रेखा के साथ संबंधों को 'टाइम पास' रखा।

Happy Birthday Rekha: Rekha First Love was not Amitabh, He was Jitendra | Rekha Birthday: अमिताभ नहीं, इस स्टार से सबकुछ भूलकर रेखा ने किया था प्यार, हीरो ने 'टाइम पास' के बाद छोड़ दिया

अमिताभ के साथ रेखा

बॉलीवुड की असल मिस्ट्री वुमन और बेमिसाल अदाकारा रेखा का बुधवार (10 अक्टूबर) को 64वां जन्मदिन है। एक दिन बाद 11 अक्टूबर को अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। ऐसे में अमिताभ और रेखा के रिश्ते पर खूब बात होती है। लेकिन अमिताभ से पहले रेखा बॉलीवुड के ही एक बड़े स्टार पर दिल हार बैठी थीं।

लेकिन पहली फिल्म की रिलीज से पहले रेखा इतनी चर्चा में आ गईं कि कई स्टारों की पत्न‌ियां असुरक्षा महसूस करने लगीं। रेखा ने खुलकर ऐसे बयान भी दिए जिनमें उन्होंने पत्नियों से अपने पतियों को समझा लेने का मशविरा दे रही थीं।

ऐसे में उनके करीब आने वाले मर्द, खासकर फिल्म इंडस्ट्री के लोग उहापोह में रहते। जबकि रेखा को एक ऐसे शख्स की तलाश थी जो उनसे प्यार करता। साल 1972 बीएन घोष की फिल्म 'एक बेचारा' में रेखा की मुलाकात एक ऐसे ही स्टार से हो गई। उस वक्त रेखा की उम्र 18 साल थी। उन्होंने टूटकर उस हीरो से प्यार किया। लेकिन नतीजा क्या निकला इसके बारे में रेखा ने बताया था।

मैं उस शख्स से नफरत करती हूं जिसने मेरे बचपन से प्यार, रोमांस और शादी को लेकर बनी धारणा का तहस-नहस कर दिया। मेरी ख्वाब थे जैसे दूसरी लड़कियों के होते हैं कि मेरी जिंदगी में एक शख्स हो, जिसपर मैं सबकुछ भूलकर विश्वास करूं, प्यार करूं। और मैंने जीतू (‌अभिनेता जीतेंद्र) पर विश्वास किया। उस वक्‍त में शादी या किसी भी चीज के लिए बेताब नहीं थी। मैं बस चाहती थी कि वो मुझ पर भरोसा करें, मेरे प्रति ईमानदार हों। -शिवानी पब्लिकेशन की किताब Eurekha! The Intimate Life Story of Rekha में रेखा का बयान

फर्ज (1967) के बाद से जीतेंद्र की महिलाओं चाहनेवालियों की संख्या बहुत बढ़ गई थी। उन्हें 'जंपिंग जैक' की उपाधि मिल गई थी। साल 1972 बीएन घोष की फिल्म 'एक बेचारा' में रेखा से उनकी मुलाकात हुई। फिल्म की शू‌टिंग में शिमला हुई। फिल्म के कुछ सूत्रों के हवाले से यासिर उस्मान की किताब 'Rekha: The Untold Story' में लिखा है कि जीतेंद्र ने ही रेखा से नजदीकियां बढ़ाई थीं।

लेकिन उन्होंने अपनी एयर हॉस्टेस गर्लफ्रेंड शोभना को नहीं छोड़ा। उन्होंने रेखा के साथ संबंधों को 'टाइम पास' रखा। लेकिन रेखा के लिए यह सपने तोड़ने वाला रहा।

Web Title: Happy Birthday Rekha: Rekha First Love was not Amitabh, He was Jitendra

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे