Amitabh Bachchan Birthday: जब फिल्म शराबी के इस सीन को करने के लिए अमिताभ बच्चन ने लिए थे पूरे 2 घंटे

By मेघना वर्मा | Published: October 10, 2018 07:51 AM2018-10-10T07:51:22+5:302018-10-10T07:51:22+5:30

Happy Birthday Amitabh Bachchan: (अमिताभ बच्चन जन्मदिन) बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ की फिल्में हमेशा ही कमाल करती हैं। मगर एक दौर ऐसा भी था जिस समय अमिताभ बच्चन ने सिर्फ एक महीने में 4 हिट फिल्में दी थीं।

Happy birthday Amitabh Bachchan: When he takes 2 hours in one scene and four successive hits in one month in 1978 | Amitabh Bachchan Birthday: जब फिल्म शराबी के इस सीन को करने के लिए अमिताभ बच्चन ने लिए थे पूरे 2 घंटे

Amitabh Bachchan Birthday: जब फिल्म शराबी के इस सीन को करने के लिए अमिताभ बच्चन ने लिए थे पूरे 2 घंटे

आप यकीन करेंगे कि सदी के महानायक ने किसी एक सीन को करने के लिए 45 टेक दिए हों? जी हां बॉलीवुड के शहनशाह अमिताभ बच्चन, जिनकी एक्टिंग के बारे में कहना गलत होगा मगर उन्होंने फिल्म शराबी के एक सीन करने में एक नहीं, दो नहीं बल्कि पूरे 45 टेक्स लिए थे। 11 अक्टूबर को बिग बी अपना 76वां जन्मदिन मनाएंगे। बॉलीवुड के महानायक के जन्मदिन पर उनके फिल्मी सफर से जुड़ा ऐसा ही एक राज आज हम आपको बताएंगे जिसे बहुत कम लोग जानते हैं। साथ ही बताएंगे अमिताभ बच्चन की वो चार फिल्में जो एक महीने में ही हुई थी रिलीज।

जब पिता के साथ मिलते हैं अपने घर के मेहमानों

भाई मूंछे हों तो नत्थू लाल जैसी ये डॉयलॉग सुनकर शराबी फिल्म का दृश्य दिमाग में चलने लगाता है। ये वही फिल्म है जिसके एक सीन को करने के लिए अमिताभ बच्चन ने कुल 45 रीटेक दिए थे। ये वही सीन था जब अमिताभ बच्चन अपने पिता यानी प्राण के साथ, अपने घर पर हो रही पार्टी में आए मेहमानों से मिलते हैं। इस सीन में उन्हें एक आदमी से मिलना होता है जिनका नाम दारूवाला होता है। अमिताभ उनके गले लगते हैं और बहुत खुश हो जाते हैं। इसी सीन को करने के लिए अमिताभ ने कुल 45 रीटेक लिए थे। 

साउंड में बार-बार आ रही थी दिक्कतें

मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक जब इस सीन को किया जा रहा था तो अमिताभ बच्चन और उनके सामने खड़े उस मेहमान यानी दारूवाला की आवाजों में बार-बार अंतर आ रहा था। चूंकी मेहमान बने कैरेक्टर की आवाज काफी धीमी थी जिसके लिए माइक का साउंड हाई किया गया था लेकिन अमिताभ को उनसे काफी एक्साइटेंड होकर मिलना था जिसकी वजह से उनका आवाज माइक पर फट जा रही थी। यही कारण था कि इस सीन को करने में कुल 45 टेक्स लगे थे। 

एक महीने में रिलीज हुई थी चार फिल्में

बॉक्स ऑफिस पर अमिताभ की फिल्में हमेशा ही कमाल करती हैं। मगर एक दौर ऐसा भी था जिस समय अमिताभ बच्चन ने सिर्फ एक महीने में 4 हिट फिल्में दी थीं। अक्टूबर के इसी महीने में सन् 1978 में अमिताभ बच्चन ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। एक के बाद एक उन्होंने 4 सुपरहिट मूवीज दी थीं। इन फिल्मों में मुक्कद्दर का सिकंदर, कसमे-वादे, डॉन और त्रिशूल फिल्में थी। 

दो फिल्मों में था डबल रोल

एक महीने में ही रिलीज होने वाली इन चार में से दो फिल्में कसमे-वादे और डॉन में अमिताभ बच्चन के डबल रोल थे। सिर्फ यही नहीं डॉन को छोड़कर बाकी तीनों ही फिल्मों  अमिताभ के ऑपोजिट राखी नजर आई थी। ये चारों ही फिल्में अलग-अलग डायरेक्टर्स की थीं और अलग-अलग कहानियों पर बनी थीं। 

Web Title: Happy birthday Amitabh Bachchan: When he takes 2 hours in one scene and four successive hits in one month in 1978

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे