बर्थडे स्पेशल: साउथ की सनसनी से बॉलीवुड की धड़कन तक, कुछ ऐसी है तापसी पन्नू की जिंदगी की असल कहानी

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 1, 2018 07:30 AM2018-08-01T07:30:45+5:302018-08-01T08:08:55+5:30

नहीं मतलब नहीं...कहने वाली पिंक गर्ल तापसी पन्नू का आज (1 अगस्त) जन्मदिन है। साउथ की फिल्मों में अवार्ड विनिंग धमाल मचाने के बाद अब तापसी पन्नू बॉलीवुड में भी पैठ बनाती जा रही हैं।

happy birtday taapsee pannu: unknown facts about taapsee pannu on her birthday | बर्थडे स्पेशल: साउथ की सनसनी से बॉलीवुड की धड़कन तक, कुछ ऐसी है तापसी पन्नू की जिंदगी की असल कहानी

बर्थडे स्पेशल: साउथ की सनसनी से बॉलीवुड की धड़कन तक, कुछ ऐसी है तापसी पन्नू की जिंदगी की असल कहानी

'पिंक' और 'नाम शबाना' जैसी फिल्मों में मजबूत और निडर महिला का किरदार निभाकर लोगों का दिल जीत चुकीं अभिनेत्री तापसी पन्नू आज जन्मदिन है। साउथ की फिल्मों में अवार्ड विनिंग धमाल मचाने के बाद अब तापसी पन्नू बॉलीवुड में भी पैठ बनाती जा रही हैं। कहते हैं नौकरी करने के बाद जब उनको लगा वो यहां के लिए नहीं सिनेमा के लिए बनी हैं तो उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा।तापसी पहले एक फुल टाइम मॉडल ही बनना चाहती थीं, पर बाद में एक्‍टर बन गईं। 3 अगस्त को रिलीज होने वाली मुल्क में भी वह एक दमदार किरदार में नजर आने वाली हैं। आइए इस बर्थडे गर्ल के बारे में जानते हैं कुछ अनसुनी बातें-

परवरिश और बचपन

तापसी का जन्म 1 अगस्त 1988 को एक सिख परिवार में दिल्ली में हुआ था। तापसी ने वहीं माता जय कौर पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है। कहते हैं बचपन में पढ़ाई में वो बहुत ही लापरवाह थीं। वह  स्कूल में अपने दोस्तों से लड़ने से भी पीछे नहीं लटती थीं। स्कूल के दिनों में पढ़ाई के अलावा तापसी को अन्य खेल-कूद और सांस्कृतिक गतिविधियों में भी काफी रुचि थी। 8 साल की उम्र नें तापसी ने डांस क्लास ज्वाइन की थी। वह एक परफेक्स सिखी हुई  डांसर हैं।

प्यार का नाम

तापसी के शायद ही किसी फैंन को पता हो उनका निक नेम क्या है। दरअसल उनको उनके घरवाले प्यार से उनके अपने 'मैगी' बुलाते हैं, संभवत: उनके कर्ली बालों की वजह से उनका यह नाम रखा होगा।

सॉफ्टवेयर इंजीनियर से सिनेमा 

फिल्मों और मॉडलिंग में आने से पहले तापसी एक बेहतरीन सॉफ्टवेयर इंजीनियर थीं। उन्होंने लंबे समय पर नौकरी भी की थी।लेकिन फिर उन्होंने अपनी जॉब छोड़कर मॉडलिंग की ओर कदम बढ़ा दिए थे।मॉडलिंग के दिनों में उन्होंने कई पुरस्कार जीतें। इसके बाद 2010 में तापसी ने अपनी करियर की शुरूआत तेलगु फिल्म से की।  2013 में फिल्म चश्मेबद्दूर से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया।

एक्टर को नहीं करना डेट

इस बात का खुलासा खुद तापसी ने किया है कि वह किसी भी एक्टर को डेट नहीं करना चाहती हैं। इसकी वजह उन्होंने यह बताई कि जब उनका काम खत्म हो जाता है, तब घर पर वह एक ऐसे इंसान के पास जाना चाहती हैं, जो सेम इंडस्ट्री का हो। ताकि उनके पास बात करने के लिए अलग कुछ अलग बातें हों। उन्हें काम से घर वापस लौटकर दोबारा वही बातें नहीं करनी हैं और अगर उनका पार्टनर सिनेमा से होगा तो ऐसा नहीं हो पाएगा।

मल्टी टैलेंटेड हैं तापसी 

दक्षिण भारतीय सिनेमा में उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल 2011 इस इकलौते कैलेंडर साल में तापसी ने बैक टू बैक सात फ़िल्में दीं। हर एक फिल्म में उन्होंने अपनी गहरी छाप छोड़ी थी। तापसी को हिंदी और अंग्रेजी समेत आधा दर्जन भाषाओं की अच्छी समझ है। 

Web Title: happy birtday taapsee pannu: unknown facts about taapsee pannu on her birthday

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे