Gangubai Kathiawadi teaser Meet Alia Bhatt as the queen of Kamathipura watch video | Gangubai Kathiawadi Teaser: माफिया क्वीन के अवतार में आलिया भट्ट की दमदार एक्टिंग, टीजर ने उड़ाए फैंस के होश
'टीजर के एक सीन में आलिया भट्ट। (फोटो सोर्स- स्क्रीनशॉट)

Highlightsपहली बार आलिया भट्ट बड़े पर्दे पर इस तरह का किरदार करने वाली हैं।यह फिल्म 30 जुलाई, 2021 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ पहले 11 सितम्बर 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा नहीं हो सका।

Gangubai Kathiawadi Teaser released: संजय लीला भंसाली की मोस्ट अवेटेड मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का टीजर रिलीज कर दिया गया है। इस फिल्म के टीजर का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। जो अब खत्म हो गया है। टीजर में आलिया का बिल्कुल अलग लुक देखने को मिल रहा है। आलिया की डॉयलोग डिलवरी भी शानदार लग रही है। 

आलिया भट्ट इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित हैं। आलिया ने टीजर शेयर करते हुए लिखा-हैप्पी बर्थडे सर। मुझे लगता है इससे बेहतर आपका जन्मदिन सेलिब्रेट करने का कोई तरीका नहीं होगा। अपनी आत्मा और दिल की एक हिस्सा शेयर कर रही हूं, मिलिए गंगू से। बता दें कि आज संजय लीला भंसाली का जन्मदिन भी है। आलिया भट्ट के इस फिल्म के टीजर को फैंस खूब पसंद कर रहे हैं। 

गंगूबाई को किया गया था वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर

लेखक एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई'  के मुताबिक गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ की रहने वाली थीं। जिस कारण से उनको सभी गंगूबाई काठियाड़ी कहते थे। बहुत छोटी उम्र में गंगूबाई को वेश्यावृत्ति के लिए मजबूर किया गया था। जिसके बदा कुख्यात अपराधी गंगूबाई के ग्राहक भी बनें। गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं। कहा जाता है कि गंगूबाई ने सेक्सवर्कर्स और अनाथ बच्चों के लिए बहुत काम किया था।गंगूबाई कठियावाड़ी का असली नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था।

बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं गंगूबाई

गंगूबाई बचपन से एक्ट्रेस बनना चाहती थीं। जब वह महज 16 साल की थीं अपने पिता के अकाउंटेटंट से प्यार कर बैंठी और शादी करने के लिए मुंबई बाग आईं।  सपने देखने वाली उस गंगू ने कभी नहीं सोचा होगा कि एक दिन वही पति उसको धोखा दे देगा और केवल 500 रूपये के लिए उसको बेच देगा। एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' में माफिया डॉन करीम लाला का भी जिक्र किया गया है। 

करीम लाला को राखी बांधकर बना लिया था भाई

किताब के मुताबिक करीब लाला की गैंग के एक शख्स ने उसके साथ रेप किया था जिसके बाद इंसाफ की मांग के लिए गंगूबाई करीम लाला से मिलीं और राखी बांधकर अपना भाई बना लिया। करीम लाला की बहन होने के कारण जल्दी ही कमाठीपुरा की कमान गंगूबाई के हाथ में आ गई। ऐसा भी कहते हैं कि किसी लड़की के इजाजत के बिना गंगूबाई उसको कोठे पर नहीं बिठाती थीं।

Web Title: Gangubai Kathiawadi teaser Meet Alia Bhatt as the queen of Kamathipura watch video

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे