फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, फिल्म लेखक रामकुमार सिंह ने दी जानकारी, जाने पूरा मामला

By अनिल शर्मा | Published: July 19, 2022 03:07 PM2022-07-19T15:07:44+5:302022-07-19T15:24:08+5:30

झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर साझा करने के संबंध में फिल्मकार के खिलाफ अहमदाबाद में एक एफआईआर दर्ज हुई थी।

Filmmaker Avinash Das was arrested by Gujarat Police Ramkumar Singh gave information | फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, फिल्म लेखक रामकुमार सिंह ने दी जानकारी, जाने पूरा मामला

फिल्ममेकर अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने किया गिरफ्तार, फिल्म लेखक रामकुमार सिंह ने दी जानकारी, जाने पूरा मामला

Highlightsरामकुमार के मुताबिक अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने उनके घर से निकलते ही उठा लियारामकुमार सिंह ने फेसबुक पोस्ट में गिरफ्तारी की तस्वीरें भी साझा की हैंअविनाश दास पूजा सिंघल के साथ अमित शाह की तस्वीर साझा कर विवादों में आ गए थे

मुंबईः फिल्मकार अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने उनके घर से निकलते ही गिरफ्तार कर लिया। इसकी जानकारी फिल्ममेकर के दोस्त व जेड प्लस के लेखक रामकुमार सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए दी है। 

रामकुमार के मुताबिक अविनाश दास को गुजरात पुलिस ने उनके घर से निकलते ही उठा लिया। उन्होंने फेसबुक पोस्ट में तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- अभी कुछ ही देर पहले मित्र फिल्ममेकर अविनाश दास को अपने घर से निकलते ही मढ़ जेटी से गुजरात पुलिस की क्राइम ब्रांच के लोग उठाकर ले गए। उनकी जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। पुलिस को यह नहीं करना था। हम लोग जरूरी कानूनी सलाह ले रहे हैं। 

गौरतलब है कि झारखंड कैडर की आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तस्वीर साझा करने के संबंध में फिल्मकार के खिलाफ अहमदाबाद में एक एफआईआर दर्ज हुई थी।

 गुजरात पुलिस ने फोटो पर उपजे विवाद को लेकर अहमदाबाद में दर्ज प्राथमिकी के संबंध में दास (46) को पेश होने को कहा था।इसको लेकर अविनाश दास ने अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी जिसे न्यायमूर्ति भारती डांगरे की अवकाशकालीन पीठ ने खारिज कर दी थी। मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है।

अहमदाबाद पुलिस की अपराध जांच शाखा के एक अधिकारी ने कहा था कि अविनाश दास (46) ने आठ मई को अपने ट्विटर हैंडल पर तस्वीर साझा की थी। अधिकारी ने कहा था कि पांच साल पहले एक सार्वजनिक कार्यक्रम में ली गई तस्वीर में शाह और सिंघल साथ दिख रहे हैं, लेकिन दास ने इसे लोगों को गुमराह करने और मंत्री की प्रतिष्ठा को धूमिल करने के इरादे से ट्वीट किया था।

अहमदाबाद पुलिस ने दर्ज प्राथमिकी में दास पर अपने फेसबुक अकाउंट पर 17 मार्च को तिरंगा पहने एक महिला की छेड़छाड़ कर बनाई गई तस्वीर पोस्ट करके, राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज किया है। अविनाश दास ने स्वरा भास्कर, संजय मिश्र और पंकज त्रिपाठी अभिनीत फिल्म ‘अनारकली ऑफ आरा’ का निर्देशन किया है। यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई थी। इसके साथ ही वह अनूप सोनी अभिनीत 'रात बाकी', वेब सीरीज शी का निर्देशन कर चुके हैं।

Web Title: Filmmaker Avinash Das was arrested by Gujarat Police Ramkumar Singh gave information

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे