"बिग बॉस" की नई सीजन में कम पैसे लिए, सलमान खान बोले- करीब छह महीने की छुट्टी मनानी पड़ी

By भाषा | Published: September 24, 2020 08:17 PM2020-09-24T20:17:02+5:302020-09-24T21:20:16+5:30

रियल्टी शो ''बिग बॉस'' के होस्ट के तौर पर वापसी करेंगे। 'कलर्स' चैनल के शो को लेकर आयोजित ऑनलाइन प्रेसवार्ता में खान ने कहा कि अनिवार्य अवकाश के बाद वह काम पर लौटने को लेकर खुश थे।

Coronavirus lockdown Unable work during Salman Khan had to leave for about six months | "बिग बॉस" की नई सीजन में कम पैसे लिए, सलमान खान बोले- करीब छह महीने की छुट्टी मनानी पड़ी

लॉकडाउन की घोषणा होने पर सलमान खान अपने परिवार के साथ पनवेल स्थित फार्म हाउस चले गए थे। (file photo)

Highlightsमार्च में लॉकडाउन लागू होने से पहले सलमान फिल्म 'राधे' की शूटिंग कर रहे थे।पिछले छह महीने में काम नहीं करना मेरे लिए सबसे अधिक तनावपूर्ण रहा है।अब बिग बॉस कार्यक्रम को लेकर उनकी प्रतिबद्धता के चलते उन्हें इन तय छुट्टियों में कटौती करनी पड़ेगी।

मुंबईः अभिनेता सलमान खान ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू किया गया लॉकडाउन उनके लिए ''तनावपूर्ण'' रहा क्योंकि इसके चलते उन्हें जबरन करीब छह महीने की छुट्टी मनानी पड़ी।

मार्च में लॉकडाउन लागू होने से पहले सलमान फिल्म 'राधे' की शूटिंग कर रहे थे। अब वह रियल्टी शो ''बिग बॉस'' के होस्ट के तौर पर वापसी करेंगे। 'कलर्स' चैनल के शो को लेकर आयोजित ऑनलाइन प्रेसवार्ता में खान ने कहा कि अनिवार्य अवकाश के बाद वह काम पर लौटने को लेकर खुश थे।

उन्होंने कहा, '' पिछले छह महीने में काम नहीं करना मेरे लिए सबसे अधिक तनावपूर्ण रहा है। मैंने पिछले 30 वर्षों में भी इतनी छुट्टियां नहीं मनायीं। हालांकि, मुझे जबरन यह अवकाश लेना पड़ा।'' 54 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि इससे पहले उन्होंने साल के अंत में छुट्टी मनाने का निर्णय लिया था लेकिन अब बिग बॉस कार्यक्रम को लेकर उनकी प्रतिबद्धता के चलते उन्हें इन तय छुट्टियों में कटौती करनी पड़ेगी।

लॉकडाउन की घोषणा होने पर सलमान खान अपने परिवार के साथ पनवेल स्थित फार्म हाउस चले गए थे। इस पर खान ने कहा कि माता-पिता की सेहत के मद्देनजर उन्होंने यह निर्णय लिया था जोकि उनके साथ बांद्रा के अपार्टमेंट में रहते हैं। 

सुपरस्टार सलमान खान ने बृहस्पतिवार को खुलासा किया कि उन्होंने "बिग बॉस" की नई सीजन के लिए कम पैसे लिए हैं, ताकि उनके पारिश्रमिक की वजह से कोविड-19 संकट के दौरान चैनल पर कोई दबाव न पड़े। ‘‘बिग बॉस’’ सीजन 14 के वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में "भारत" स्टार ने कहा कि महामारी के बीच शो में लौटने का उनका फैसला जरूरतमंद लोगों की मदद करने की इच्छा से प्रेरित है।

खान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यही कारण है कि मैं 'बिग बॉस' का यह सीजन कर रहा हूं। यह लोगों को रोजगार प्रदान करेगा- शो के लिए काम करने वाले कर्मियों की बहुत बड़ी इकाई है, उन्हें उनका वेतन मिलना शुरू हो जाएगा, वे अपने घरों के लिए राशन खरीद सकेंगे।’’

प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद एंडेमोल शाइन इंडिया के सीईओ अभिषेक रेगे ने कहा, हालांकि नए सामान्य दिशानिर्देश के अनुसार, कुछ लोगों को ही सेट पर आने की अनुमति है, वे लोगों को शिफ्ट में काम पर बुला रहे हैं ताकि रोजगार की संख्या कम न हो।

हालांकि, इससे शो के निर्माण की लागत में वृद्धि हुई है। रेगे ने कहा, ‘‘जाहिर है कि आप वेतन में बहुत बढ़ोतरी नहीं कर सकते हैं, लेकिन हम पूरा वेतन दे रहे हैं।’’ इसको लेकर खान ने कहा, ‘‘मेरे बारे में क्या? इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। मैं इसे कम करने से ज्यादा खुश हूं, ताकि बाकी सभी लोगों को भुगतान हो जाए।’’

Web Title: Coronavirus lockdown Unable work during Salman Khan had to leave for about six months

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे