नहीं रहे सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस, करीब डेढ़ महीने से थे भर्ती

By विनीत कुमार | Published: September 21, 2022 10:41 AM2022-09-21T10:41:57+5:302022-09-21T11:36:59+5:30

कॉमेडि किंग राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वे 10 अगस्त से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Comedian Raju Srivastava passes away in Delhi at the age of 58, confirms his family | नहीं रहे सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव, दिल्ली के एम्स में ली आखिरी सांस, करीब डेढ़ महीने से थे भर्ती

राजू श्रीवास्तव का निधन (फाइल फोटो)

Highlightsहास्य कलाकार राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के एम्स में थे भर्ती।राजू श्रीवास्तव को एम्स में 10 अगस्त को भर्ती कराया गया था, दिल का दौरा पड़ने के बाद लाया गया था अस्पतालटीवी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ से मिली थी लोकप्रियता, कई फिल्मों में भी किया था काम।

नई दिल्ली: अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन हो गया है। वे पिछले करीब डेढ़ महीने से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे। राजू श्रीवास्तव के परिवार ने उनके निधन की पुष्टि की है। 
अस्पताल के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार राजू श्रीवास्तव को सुबह 10 बजकर करीब 20 मिनट पर मृत घोषित किया गया। 

दिल्ली के एक होटल में जिम में कसरत करने के दौरान छाती में दर्द की शिकायत और अचानक गिर जाने के बाद राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद राजू श्रीवास्तव की एंजियोप्लास्टी हुई थी। हालांकि कई दिनों तक वे होश में नहीं आ सके थे। बाद में उनके स्वास्थ्य में कुछ सुधार की भी खबरें आई थी। हालांकि डॉक्टरों ने उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली (वेंटिलेटर) पर रखा हुआ था। पिछले हफ्ते उनके भाई दीपू श्रीवास्तव ने जानकारी दी थी कि हास्य कलाकार वेंटिलेटर पर ही थे।


राजू श्रीवास्तव 1980 के दशक के अंत से मनोरंजन जगत में सक्रिय रहे हैं। उन्हें 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के पहले सीजन में भाग लेने के बाद काफी लोकप्रियता मिली थी। इस शो के बाद 'गजोधर' नाम से भी काफी लोकप्रिय हुए। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया’, ‘बाजीगर’, ‘बॉम्बे टू गोवा’ (रीमेक) और ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ जैसी फिल्मों में अभिनय किया है। श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष भी थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए कहा, 'राजू श्रीवास्तव हमारे बीच नहीं रहे। मैं यूपी के लोगों की ओर से प्रार्थना करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।'

Read in English

Web Title: Comedian Raju Srivastava passes away in Delhi at the age of 58, confirms his family

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे