Year ender 2018: 'रेस-3' से लेकर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' तक से बड़े बजट की फिल्में, पर्दे पर गिरीं औंधे मुंह

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: December 19, 2018 08:06 AM2018-12-19T08:06:59+5:302018-12-19T15:03:55+5:30

बॉलीवुड में इस साल कई ऐसी फिल्में बनीं जिनको फैंस कभी भूल नहीं पाएंगे। उनमें से कुछ ऐसी फिल्में थीं जिनके ट्रेलर रिलीज से ही फैंस को उनसे बड़ी उम्मीदें थीं।

bollywood top 10 big budget movie flop this year ender | Year ender 2018: 'रेस-3' से लेकर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' तक से बड़े बजट की फिल्में, पर्दे पर गिरीं औंधे मुंह

Year ender 2018: 'रेस-3' से लेकर 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' तक से बड़े बजट की फिल्में, पर्दे पर गिरीं औंधे मुंह

बॉलीवुड में इस साल कई ऐसी फिल्में बनीं जिनको फैंस कभी भूल नहीं पाएंगे। उनमें से कुछ ऐसी फिल्में थीं जिनके ट्रेलर रिलीज से ही फैंस को उनसे बड़ी उम्मीदें थीं। बड़े बजट और बड़े सितारों से सजी से फिल्में जब पर्दे पर उतरीं तो फैंस के हाथों केवल निराशा ही लगी। यानी नाम बड़े दर्शन छोटे वाला हाल देखने को मिला। आमिर खान से लेकर सलमान खान तक की फिल्म इस साल पर्दे पर औंधे मुंह गिर गईं। आइए हम आपको बताते वो फिल्में जिनसे साल 2018 में लोगों को उम्मीदें तो बहुत थीं, लेकिन जब रिलीज हुई तो फीकी साबित हुईं-

अय्यारी 

बेबी और अ वेडनेसडे जैसी फिल्म बनाने वाले डायरेक्टर नीरज पांडे की इस फिल्म से फैंस को उम्मीदे थीं। फिल्म में सितारे भी बड़े थे। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और सिद्धार्थ मल्होत्रा की एक्टिंग भी पसंद की गई। लेकिन 60 करोड़ के बड़े बजट में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर महज 18 करोड़ ही कमा सकी। यानि फिल्म पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान 

इस साल जिस फिल्म से सबसे ज्यादा उम्मीदें फैंस को थीं वो थी ठग्स ऑफ हिंदोस्तान। 8 नवंबर दिवाली पर रिलीज हुई यशराज बैनर की बिग बजट-मल्टी स्टारर फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्स ऑफिस का बहुत की बुरा हाल हुआ। फिल्म को ऑडियंस और क्रिटिक्स दोनों से निगेटिव कमेंट्स मिले। करीब 300 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने महज 151 करोड़ की कमाई की। इस फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने साथ काम किया था।

रेस 3

सलमान के एक्शन और फैमिली ड्रामा को फैंस ने पूरी तरह से नकार दिया।  इसी साल 15 जून को ये फिल्म पर्दे पर रिलीज हुई। सलमान खान स्टारर फिल्म रेस-3 को क्रिटिक्स के साथ ऑडियंस ने भी नकार दिया। फिल्म को काफी निगेटिव कमेंट मिले। फिल्म पूरी तरह से असफल साबित हुई।

नमस्ते इंग्लैड

डायरेक्टर विपुल शाह की ये फिल्म अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ स्टारर नमस्ते लंदन की सीक्वल थी। लेकिन जब फिल्म पर्दे पर आई तो फैंस को बिल्कुल रास नहीं। फिल्म कब आई कब गई कुछ पता ही नहीं चला। 60 करोड़ में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 8-10 करोड़ ही कमा पाई।


साहब बीवी और गैंगस्टर 3

 'साहब बीवी और गैंगस्टर' का ये तीसरा पार्ट था दो फिल्मों की सफलता के बाद फैंस को इस फिल्म से खास उम्मीदें थीं। जब इस साल इसका तीसरा पार्ट रिलीज किया गया तो संजय दत्त से लोगों को बहुत उम्मीदें थीं, लेकिन फिल्म की कहानी दर्शकों के सामने खरी नहीं उतर सकी और फ्लॉप साबित हुई।

यमला पगला दीवाना फिर से

वहीं, इसी साल  31 अगस्त, 2018 यमला पगला दीवाना सीरीज की ये तीसरी फिल्म थी। देओल फैमिली की पिछली दो फिल्मों को लोगों ने खूब पसंद किया था। ये फिल्म 30 करोड़ के बड़े बजट में बनी इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सिर्फ 9-10 करोड़ ही मिले।

English summary :
Many big budget much awaited movies were released in bollywood in 2018. From Salman Khan's Race 3 to Aamir Khan and Amitabh Bachchan's Thugs Of Hindostan, these are some big budget movies with big stars that showed disastrous performance at the box office.


Web Title: bollywood top 10 big budget movie flop this year ender

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे