Highlightsएशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माने जाने वाली धारावी के ढाई वर्ग किलोमीटर के इलाके में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं और यहां पर कोविड-19 के 1500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। बॉलीवुड के सबसे बड़ी फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाले नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए जा रहे हैं।

बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन ने मुंबई के धारावी में बने 200 बिस्तरों के अस्थायी अस्पताल को ऑक्सीजन सिलेंडर और दो वेंटिलेटर दान दिए हैं। एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती माने जाने वाली धारावी के ढाई वर्ग किलोमीटर के इलाके में करीब 6.5 लाख लोग रहते हैं और यहां पर कोविड-19 के 1500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

अजय देवगन के करीबी सूत्र ने बताया, ‘‘ अजय ने बृह्नमुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) को अपने फिल्म निर्माण कंपनी अजय देवगन फिल्म फाउंडेशन (एडीएफएफ) के जरिये अस्पताल में सुविधा स्थापित करने में मदद की।’’ इससे कुछ दिन पहले देवगन ने ट्वीट कर बताया कि वह धारावी के 700 परिवारों की राशन और स्वच्छता किट के जरिये मदद कर रहे हैं।

फिल्म तानाजी के अभिनेता ने ट्वीट किया था, ‘‘ धारावी कोविड-19 महामारी का केंद्र है। कई नागरिक बीएमसी के समर्थन से और गैर सरकारी संगठनों के जरिये लगातार जमीन पर जरूरतमंदों को राशन और स्वच्छता किट मुहैया करा रहे हैं। हम एडीएफएफ के जरिये 700 परिवारों की मदद कर रहे हैं। मैं आपसे भी दान देने का आह्वान करता हूं # मिशन धारावी।

VIDEO: अस्पताल से वाजिद खान का आखिरी वीडियो आया सामने, भाई साजिद के लिए गाया ये प्यार भरा गाना

बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान का रविवार देर रात निधन हो गया। वह पिछले कुछ दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। वाजिद खान की मौत की खबर से बॉलीवुड शॉक्ड में है। प्रियंका चोपड़ा से लेकर अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, मीरा चोपड़ा, वरुण धवन और कई कलाकारों ने वाजिद खान के निधन पर शोक व्यक्त किया। 

वाजिद खान की मौत से पहले अस्पताल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वह अपने भाई साजिद खान और सलमान खान के लिए गाना गाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में वह सलमान खान की फिल्म 'दबंग' का गाना गाते नजर आ रहे हैं। विरल भयानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया है। 

साजिद-वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया। 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एल्बम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें "दीवाना तेरा", "अब मुझसे रात दिन" और "इस कदर प्यार है" जैसे गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घाटा', 'चुपके से कोई और' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गाने लिखे।

बॉलीवुड में कोरोना का कहर जारी, अब सूर्यवंशी और 83 के प्रोड्यूसर शिबाशीष सरकार पाए गए कोरोना पॉजीटिव

बॉलीवुड में कोरोना वायरस से संक्रमित होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा। मोरानी परिवार, किरण कुमार, कनिका कपूर जैसे सेलेब्रिटी पहले ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके थे। हालांकि, अच्छी खबर यह रही कि यह सभी अब कोरोना वायरस से ठीक हो चुके हैं। बॉलीवुड के सबसे बड़ी फिल्म निर्माण कंपनियों में से एक रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई की खबर के अनुसार शिबाशीष को बुखार था, जब जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद शनिवार को ही कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया गया था। हालांकि अब उनकी हालत में सुधार है। गुरुवार को ही शिबाशीष ने एक वेबीनार अटैंड किया था, जिसमें उन्होंने सूर्यवंशी और 83 के रिलीज के बारे में चर्चा की थी। उन्होंने यह भी बताया था कि ये दोनों फिल्में डिजीटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज नहीं होंगी। ये तभी रिलीज होंगी जब लॉकडाउन पूरी तरह से हट जाएगा। 

बॉलीवुड में सबसे पहले गायिका कनिका कपूर इस महामारी के चपेट में आईं थी। लखनऊ के अस्पताल में इलाज के बाद वह स्वस्थ होकर वापस लौटीं। मुम्बई से लंदन में शिफ्ट हो गये अभिनेता पूरब कोहली, उनकी पत्नी और दोनों बच्चे भी इस बीमारी के चपेट में आ गये थे। हालांकि, ये सभी अब पूरी तरह से स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौट आए हैं। 

ज्‍योतिराद‍ित्‍य सिंधिया ने वाज‍िद खान को श्रद्धांजलि देने में कर दी बड़ी गलती, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने वाले नेता ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किए जा रहे हैं। फैंस लगातार ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया को लेकर अलग-अलग तरह के मीमस बना रहे हैं। दरअसल, ज्‍योतिराद‍ित्‍य सिंधिया ने वाज‍िद खान को श्रद्धांजलि देने में एक गलती कर दी, जिसके बाद फैंस उन्हें लगातार ट्रोल कर रहे हैं। 

हालांकि, अपनी गलती का पता चलते ही ज्‍योतिराद‍ित्‍य सिंधिया ने ट्वीट को डिलीट कर दिया। लेकिन फैंस पुराने ट्वीट का स्‍क्रीनशॉर्ट शेयर कर उन्हें जमकर ट्रोल कर रहे हैं। ज्‍योतिरादित्‍य स‍िंधिया ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार वाजिद खान के असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को यह आघात सहन करने का संबल प्रदान करें।'

इस ट्वीट में यहां तक तो सब ठीक था लेकिन हैशटैग देने में वह बड़ी चूक कर गए। उन्होंने वाजिद खान की जगह बॉलीवुड के एक जानेमाने प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला का नाम ल‍िख द‍िया।  12 बजकर 38 मिनट पर किया यह ट्वीट जैसे ही लोगों के सामने आया लोगों ने उन्हें जमकर ट्रोल करना शुरू कर दिया। इसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसे डिलीट कर दोबारा पोस्ट किया। 

लेकिन तब देर हो गई थी। ट्वीट पूरा सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका था। लोग लगातार ज्योतिरादित्य सिंधियाकी इस गलती पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। बता दें कि वाजिद 42 वर्ष के थे। उन्हें पहले से किडनी संबंधी परेशानियां भी थीं। वाजिद के भाई साजिद खान ने उनके कोविड-19 से संक्रमित होने की जानकारी देते हुए ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ।’’

Wajid Khan death news: पति की मौत की खबर सुन बेसुध हुईं पत्‍नी यास्‍म‍ीन, बच्चों को भी आ रही पिता की याद

फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह साल अब तक सबसे खराब गुजरा है। एक तरफ फिल्मों की रिलीज बंद है तो वहीं दूसरी तरफ इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज कलाकार  भी हमें छोड़कर चले गए। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान का 42 साल की उम्र में निधन हो गया। वाजिद को मुंबई के चेम्बूर स्थित अस्पताल में किडनी की गंभीर समस्या के चलते भर्ती कराया गया था। वाजिद वेंटिलेटर पर थे, 31 मई की दोपहर वाजिद की तबीयत बेहद बिगड़ गई थी। 

वाजिद, पिछले कई सालों से किडनी के अलावा हार्ट की समस्या से भी जूझ रहे थे। संगीतकार ने सभी काम अपने भाई साजिद के साथ मिलकर किए। इन दोनों की जोड़ी साजिद-वाजिद के नाम से बॉलीवुड में मशहूर हैं। वाजिद के भाई साजिद ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ।’’ उन्होंने कुछ दिन पहले वाजिद को कोविड-19 होने की पुष्टि होने की जानकारी भी दी।

42 साल के वाजिद के पीछे उनकी पत्नी यास्‍म‍ीन और दो बच्चे हैं। यास्‍म‍ीन और वाजिद ने साल 2003 में शादी की थी। इन दोनों कपल्स का एक बेटा और एक बेटी हैं। वाजिद के जाने के गम में उनका परिवार सदमे में है। परिवार वालों के लिए यह यकीन करना बेहद मुश्किल है कि उनके घर का यह सितारा अब इस दुनिया में नहीं है। उनके बच्चे और वाइफ इस खबर से हैरान और शॉक्ड है। बच्चों की नजरें अभी भी अपने अब्‍बा को तलाश रहीं हैं। 

अपने करियर की शुरुआत साल 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' से करने वाले वाजिद ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने दिए। वाजिद ने 7-8 साल की उम्र से म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था। इतनी कम उम्र में वाजिद के निधन से हर तरफ शोक की लहर है। 

Web Title: Bollywood Taja Khabar ajay devgan dharavi wajid khan hospital video viral

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे