bollywood actor Sonu sood to set 18 oxygen plants across india | फिर फरिश्ता बनकर सामने आए सोनू सूद, देशभर में लगाएंगे 18 ऑक्सीजन प्लांट, सितंबर तक बनकर होंगे तैयार
सोनू सूद।(फाइल फोटो )

Highlightsसोनू सूद ने देश में करीब 18 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है।दो राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। इसी साल सितंबर तक ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएंगे। 

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान देश ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहा था। अब जब तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है। ऐसे में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद फिर मददगार बने हैं। दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सोनू सूद ने देश में करीब 18 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की घोषणा की है। 

सोनू सूद ने एक इंटरव्यू में बताया कि आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और कुरनून के साथ ही कर्नाटक के मैंगलोर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने की प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। उन्होंने बताया कि सितंबर तक सभी राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट काम करने लगेंगे। तमिलनाडु, कर्नाटक, पंजाब, उत्तराखंड, तेलंगाना, महाराष्ट्र, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाएंगे। 

अस्पतालों के नजदीक लगाए जाएंगे प्लांट्स

उन्होंने बताया कि हमारी कोशिश सभी राज्यों को कवर करने की है। ऑक्सीजन प्लांट्स जरूरतमंद अस्पतालों के नजदीक लगाए जाएंगे, जहां पर 150 से 200 बेड्स होंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि इन अस्पतालों में ऑक्सीजन से किसी मरीज की जान नहीं जाएगी। 

समस्या को हमेशा के लिए खत्म करेगा

सोनू सूद से जब महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए कदम उठाने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि यह समस्या को हमेशा के लिए खत्म कर देगा। उन्होंने कहा कि देश में 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हैं, जिनकी सेवा हम दे रहे हैं। हालांकि यह अस्थायी उपाय है। उन्होंने कहा कि हम तीसरी या चौथी लहर का इंतजार क्यों करें? कोरोना महामारी खत्म होने के बाद भी इन प्लांट्स के जरिये आसपास के गांवों और शहरों में ऑक्सीजन की आपूर्ति होती रहेगी। 

लगातार लोगों की मदद कर रहे हैं सोनू सूद

कोविड-19 महामारी के दौरान सोनू सूद पिछले साल से ही लोगों की मदद में जुटे हैं। लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासियों को अपने घरों तक पहुंचाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अब वे लोगों को दवाइयां मुहैया कराने से लेकर इलाज का खर्चा उठाने तक कई तरह से लोगों की मदद कर रहे हैं। 

Web Title: bollywood actor Sonu sood to set 18 oxygen plants across india

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे