Birthday Special: शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार पर लगाया था धोखा देने का आरोप, रिचर्ड गेयर को किस कर के फंस गई थीं एक्ट्रेस

By मेघना वर्मा | Published: June 8, 2019 07:18 AM2019-06-08T07:18:03+5:302019-06-08T07:18:03+5:30

शिल्पा और अक्षय का काफी लंबे वक्त तक अफेयर रहा था। 'धड़कन' फिल्म के बाद इन दोनों ब्रेकअप हो गया था।

Birthday Special: Know the unknown facts of Shilpa Shetty | Birthday Special: शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार पर लगाया था धोखा देने का आरोप, रिचर्ड गेयर को किस कर के फंस गई थीं एक्ट्रेस

Birthday Special: शिल्पा शेट्टी ने अक्षय कुमार पर लगाया था धोखा देने का आरोप, रिचर्ड गेयर को किस कर के फंस गई थीं एक्ट्रेस

अपनी खूबसूरती और फिटनेस से लोगों को दीवाना करने वालीं बॉलीवुड की धड़कन यान शिल्पा शेट्टी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। मैंगलोर में आठ जून 1975 को जन्मीं शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्मों से और अपने डांस से लोगों का दिल धड़का दिया है। अब तक 40 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली शिल्पा को बाजीगर से पहचान मिली। शिल्पा ने फिल्मों के साथ आइटम सॉन्ग से लेकर योगा और आईपीएल की क्रिकेट टीम तक खरीदी और खुब सफलता पाई। 

मुंबई के चेंबूर के एंथनी गर्ल्‍स स्‍कूल हाईस्‍कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद शिल्पा ने पोद्दार कॉलेज से डिग्री ली है। शिल्पा भरतनाट्यम की नृत्‍यांगना भी हैं। इसके साथ ही वह स्‍कूली दिनों में वॉलीबॉल टीम की कैप्‍टन भी रह चुकी हैं। साथ ही कराटे में ब्लैक बेल्ट भी रह चुकी हैं। 

साल 1993 में 'बाजीगर' से अपना करियर शुरु करने वाली शिल्पा अभी तक हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में करीब 40 फिल्में कर चुकी हैं। 1994 में 'आग' शिल्पा की पहली फिल्म थी , जिसमें वह लीड एक्ट्रेस थी। 

शिल्पा ने फिल्मी जगत में जितना नाम कमाया है, उतनी ही अपने पर्सनल लाइफ को लेकर कॉन्ट्रोवर्सी भी बटोरी है। शिल्पा शेट्टी सबसे ज्यादा चर्चा में अक्षय कुमार के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर रहीं। कहा जाता है कि इन दोनों का अफेयर 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' फिल्म से शुरू हुआ था। शिल्पा शेट्टी ने अक्षय पर प्यार में धोखा देने तक का आरोप लगा दिया था। शिल्पा ने कहा था, अक्षय ने उनका इस्तेमाल किया है। 

शिल्पा और अक्षय का काफी लंबे वक्त तक अफेयर रहा था। 'धड़कन' फिल्म के बाद इन दोनों ब्रेकअप हो गया था। एक इंटरव्यू के दौरान शिल्पा ने कहा था - 'जब आप किसी से प्यार करते हैं वो आपको धोखा दे तो खराब लगता है। शिल्पा अक्षय से बेहद प्यार करती थी, इसलिए ब्रेकअप के बाद वह एकदम टूट सी गईं थी। 

अक्षय से ब्रेकअप के बाद शिल्पा को लेकर कई विवाद भी हुए। विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया था कि शिल्पा शेट्टी ने 90 के दशक में ही खुद के और अक्षय कुमार के बारे में अफेयर की खबरें प्रकाशित करने वाले एक मैग्जीन के खिलाफ केस कर दिया था। 

अक्षय के बाद शिल्पा शेट्टी रिचर्ड गेयर के साथ किस के सीन को लेकर भी काफी सुर्खियों  में रहीं। साल 2007 में नई दिल्ली में एक कार्यक्रम हुआ था, जो एचआईवी एड्स से जुड़ा जागरूकता पर आधारित था। इस कार्यक्रम के दौरान शिल्पा स्टेज पर थीं और उनके साथ स्टेज पर हॉलीवुड के जाने-माने एक्टर रिचर्ड गेयर थे। मंच पर रिर्चड ने जिस तरीके से शिल्पा को किस किया था, वह काफी कॉन्ट्रोवर्सी में छाया था।

इस किस की वजह से शिल्पा को कानूनी पचड़ों में भी फंसना पड़ गया था। तमिल न्यूजपेपर में उनकी आपत्तिजनक फोटो छपने पर उनके ऊपर मदुरई कोर्ट ने गैर-जमानती अरेस्ट वॉरेंट जारी कर दिया था।

शिल्पा फिलहाल किसी फिल्मों में नहीं आ रही हैं, वह ज्यादतर अभी टीवी के रियलिटी शो में बतौर जज की भूमिका में दिखाई दे रही हैं। इसके अलावा शिल्पा अपने आईपीएल की टीम को लेकर भी काफी बिजी रहती हैं। इसके साथ-साथ शिल्पा का यू-ट्यूब पर एक चैनल है, जिसमें वह योगा के टिप्स देती हैं। 

Web Title: Birthday Special: Know the unknown facts of Shilpa Shetty

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे