कान में मार्सेलो फोंते को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, मैट्टियो गैरोन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

By आदित्य द्विवेदी | Published: May 20, 2018 07:22 AM2018-05-20T07:22:49+5:302018-05-20T07:22:49+5:30

कान फिल्म फेस्टिवल में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को दिए गए विशेष सम्मान को फिल्ममेकर सुभाष घई ने लिया।

Best Actress Award for Best Actor, Matteo Garone, Marcelo Fonte in Cannes | कान में मार्सेलो फोंते को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, मैट्टियो गैरोन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

कान में मार्सेलो फोंते को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, मैट्टियो गैरोन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार

कान, 19 मई: कम चर्चित इतालवी कलाकार मार्सेलो फोंते ने कान में आज सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का खिताब जीता। उन्हें मैट्टियो गैरोन की फिल्म ‘ डॉगमैन ’ में शानदार अभिनय के लिए यह पुरस्कार दिया गया है। कजाखस्तान की सामल येस्लियामोवा को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का खिताब मिला।

उन्हें यह पुरस्कार सर्गेई दोर्सर्तोई की फिल्म ‘आइका’ में उनकी खूबसूरत अदाकारी के लिए दिया गया है। पोलैंड के पावेल पावलिकोवस्की को कान में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का खिताब प्रदान किया गया है। उन्हें उनकी फिल्म ‘ कोल्ड वार ’ के लिए यह खिताब दिया गया है।

पिछले दस दिन से चल रहे इंटरनेशनल कान फिल्म समारोह शनिवार को खत्म हो गया। भारत की तरफ से भेजी गई आधिकारिक एंट्री फिल्म 'मंटो' ज्यूरी पर खास असर नहीं छोड़ पाई। यह फिल्म अन सर्टेन श्रेणी में भेजी गई थी। वर्ष 2015 में मसान फिल्म को इसी श्रेणी में दो अवार्ड मिले थे।

भारतीय संदर्भ की बात करें तो कान फिल्म फेस्टिवल में दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी को दिए गए विशेष सम्मान को फिल्ममेकर सुभाष घई ने लिया। इस अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान श्रीदेवी के सिनेमाई सफर का एक वीडियो भी दिखाया गया. बताया जाता है कि ये सम्मान हर साल दुनियाभर के फिल्म उद्योगों में काम करने वाली महिलाओं को दिया जाता है।

Web Title: Best Actress Award for Best Actor, Matteo Garone, Marcelo Fonte in Cannes

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे