National Film Awards: फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए अजय देवगन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

By रुस्तम राणा | Published: July 22, 2022 05:18 PM2022-07-22T17:18:29+5:302022-07-22T22:28:52+5:30

मंत्रालय के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार 'तुलसीदास जूनियर' को और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार 'सोरारई पोटरु' (तमिल) को और सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार मिला है।

Best Actor award goes to Ajay Devgan for Tanhaji The Unsung Warrior | National Film Awards: फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए अजय देवगन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

National Film Awards: फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए अजय देवगन को मिला सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार

Highlightsसूर्या को तमिल फिल्म 'सोरारई पोटरु' के लिए मिला बेस्टर एक्टर का अवॉर्ड सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा की गई 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार की घोषणासर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार 'तुलसीदास जूनियर' को मिला

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने शुक्रवार को 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) की घोषणा की, जिसके तहत बॉलीवुड फिल्म 'तान्हाजी: द अनसंग वॉरियर' के लिए अभिनेता अजय देवगन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया गया है। इसके साथ ही सूर्या को तमिल फिल्म 'सोरारई पोटरु' के लिए मिला बेस्टर एक्टर का अवॉर्ड दिया गया है।

मंत्रालय के अनुसार, सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार 'तुलसीदास जूनियर' को और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार 'सोरारई पोटरु' (तमिल) को और सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय फिल्म का पुरस्कार मिला है। जबकि संपूर्ण मनोरंजन प्रदान करने वाली फिल्म का पुरस्कार तन्हाजी: द अनसंग वॉरिय को गया है।

ओम दत्त द्वारा निर्देशित “तान्हाजी...” छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना के सेनापति तानाजी मालुसारे के जीवन पर आधारित है। 17वीं शताब्दी के दौर पर आधारित फिल्म के लिये नचिकेत बर्वे और महेश शेरला ने सर्वश्रेष्ठ कॉस्ट्यूम डिजाइनर का पुरस्कार भी जीता।

 बॉलीवुड अभिनेता को पूर्व में “जख्म” (1998) और “द लीजेंड ऑफ भगत सिंह” (2002) में उनकी दमदार भूमिका के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। बॉलीवुड अभिनेता को पूर्व में “जख्म” (1998) और “द लीजेंड ऑफ भगत सिंह” (2002) में उनकी दमदार भूमिका के लिये सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिल चुका है। 

 

Web Title: Best Actor award goes to Ajay Devgan for Tanhaji The Unsung Warrior

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे