Dadasaheb Phalke Award 2019: अभिषेक ने पिता अमिताभ बच्चन को इस प्यार भरे मैसेज से दी बधाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 30, 2019 03:29 PM2019-12-30T15:29:32+5:302019-12-30T15:29:32+5:30

अमिताभ बच्चन का यह पांचवा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्हें अग्न‍िपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है और अब उन्हें इंडियन सिनेमा के सर्वोच्च अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

Amitabh Bachchan receives Dadasaheb Phalke Award, Abhishek congratulates him with this loving message | Dadasaheb Phalke Award 2019: अभिषेक ने पिता अमिताभ बच्चन को इस प्यार भरे मैसेज से दी बधाई

Dadasaheb Phalke Award 2019: अभिषेक ने पिता अमिताभ बच्चन को इस प्यार भरे मैसेज से दी बधाई

भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया। फिल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। इस खुशी के मौके पर उनके बेटे और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दो प्यार भरे मैसेज शेयर किए हैं, साथ ही तस्वीरें भी शेयर की हैं।

अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये मैसेज शेयर किया है और लिखा है, "मेरी प्रेरणा, मेरे हीरो... दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड जीतने के लिए बधाई हो पा। हम सब आप पर बहुत गर्व महसूस करते हैं, अपको बहुत सारा प्यार।" इस पोस्ट के साथ उन्होंने अमिताभ बच्चन की एक फोटो भी शेयर की है।

वहीं एक और फैमिली फोटो में अभिषेक ने लिखा, "यादगार पल... #dadasahebphalkeaward. इस पोस्ट के साथ एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें अभिषेक, अमिताभ और जया बच्चन एक साथ नजर आ रहे हैं।"

रविवार को अवॉर्ड से हुए सम्मानित
आपको बता दें कि रविवार को नई दिल्ली में आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमिताभ बच्चन को दादासाहेब फाल्के से सम्मानित किया। सम्मान स्वरूप उन्हें एक स्वर्ण पदक एक शॉल और 10 लाख रुपए से सम्मानित किया गया।

इस खास मौके पर अमिताभ के साथ उनकी पत्नि जया बच्चन और बेटे अभिषेक भी मौजूद थे। इस खास पल को कैमरे में कैद करते हुए अभिषेक ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है, इसके साथ ही अपने पिता के लिए एक स्पेशल नोट भी लिखा है।

बिग बी को इन फिल्मों के लिए भी मिल चुका है नेशनल अवॉर्ड
आपको बता दें की अमिताभ बच्चन का यह पांचवा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्हें अग्न‍िपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है और अब उन्हें इंडियन सिनेमा के सर्वोच्च अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। भारतीय सिनेमा के जनक धुंधी राज गोविंद फाल्के के नाम पर 1969 में इस पुरस्कार की शुरुआत हुई थी। 

फिल्म 'लूडो' में नजर आएंगे अभिषेक
अभिषेक बच्चन डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'लूडो' में नजर आने वाले हैं। फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, पंकज त्रिपाठी, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। भूषण कुमार और अनुराग बसु द्वारा निर्मित फिल्म 'लूडो' 24 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

Web Title: Amitabh Bachchan receives Dadasaheb Phalke Award, Abhishek congratulates him with this loving message

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे