Happy Birthday John: यूं ही नहीं कोई जॉन अब्राहम बन जाता है

By भारती द्विवेदी | Published: December 13, 2017 06:14 PM2017-12-13T18:14:45+5:302017-12-17T13:01:20+5:30

साल 2018 में जॉन की नई फिल्म 'परमाणु; द स्टोरी ऑफ पोखरण' रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में जॉन के बोमन ईरानी और डायना पेंटी दिखेंगी।

At The Age Of 44 John Is Competing With Hollywood Stars | Happy Birthday John: यूं ही नहीं कोई जॉन अब्राहम बन जाता है

Happy Birthday John: यूं ही नहीं कोई जॉन अब्राहम बन जाता है

Highlightsफिल्म जिस्म के दौरान जॉन और बिपाश एक-दूसरे को डेट करने लगेनौ साल लंबे रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था साल 2014 में जॉन ने बैंकर प्रिया रुंचाल से शादी कर ली

बॉलीवुड में ग्रेट बॉडी, डिंपल वाली स्माइल, भारी आवाज़ (मर्दाना आवाज़) का जिक्र होते ही जो चेहरा दिमाग में उभरता है, वो चेहरा जॉन अब्राहम का है। अच्छी बॉडी वाले बहुत सारे हीरो हैं बॉलीवुड में लेकिन इन खूबियों का बेहतरीन कॉम्बिनेशन सिर्फ जॉन के पास है। जॉन की लुक्स की जितनी लड़कियां दीवानी हैं, उतना ही क्रेज लड़कों में भी है। मॉडल से एक्टर फिर प्रोड्यूसर बने जॉन का 17 दिसंबर को जन्मदिन होता है। जॉन को सिर्फ उनकी बॉडी की वजह से याद करना बेइमानी होगी। इन्हें बॉलीवुड में आए एक दशक से ज्यादा हो गया है। 14 साल के फिल्मी करियर में जॉन ने बॉलीवुड को कई अच्छी फिल्म दी हैं। जिन पर भी बात होनी चाहिए। फिल्मों में आने से पहले वो मॉडलिंग की दुनिया में बड़ा नाम थे। मतलब ग्लैमरस दुनिया में वो कभी भी गुमनाम नहीं रहे हैं। मॉडल होने की वजह से ही शायद जॉन का फैशन सेंस इतना अच्छा है। वो जो भी पहन लें, जो भी कर लें युवा पर असर कर जाता है, इसलिए जॉन को ट्रेंडसेटर का तमगा देना कहीं से गलत नहीं होगा। 

जब लंबे बाल, लेदर जैकेट को किया फेमस-
2004 में 'धूम' रिलीज हुई थी। तब तक जॉन ने 3-4 फिल्में कर ली थी। लेकिन वो अपनी पहली फिल्म 'जिस्म' के कारण लोगों के बीच चर्चा का विषय थे। 'धूम' में जॉन लंबे बाल, लेदर जैकेट और बाइक्स के साथ खेलते दिखें। इस फिल्म में वो एक ऐसे चोर का रोल कर रहे थे। जो चोरी करते हुए भी लोगों की नजर में हीरो था। उसकी चोरी आम चोरों जैसी नहीं थी। फिल्म का कैरेक्टर कबीर पूरे स्टाइल से चोरी की अंजाम देता है। वो मंहगी बाइक का इस्तेमाल करता है, स्टाइलिश कपड़े पहनता है, जिसकी बॉडी भी मेंटेंन है, देखने में बहुत गुड लुकिंग है। और यहीं सब कारण था कि कबीर को लोगों ने खूब पसंद किया। अभिषेक बच्चन पॉजिटिव रोल करने के बावूजद भी विलेन लगने लगते हैं क्योंकि वो कबीर को पकड़ने या मारने की कोशिश करते हैं। कबीर का एक अलग ही चार्म था जिसकी जादू से ऑडियंस बच नहीं पाई थी। बालों के मामले में अपने कैप्टन कूल धोनी भी शायद जॉन से ही इंस्पायर्ड थे। वैसे माही और जॉन बहुत अच्छे दोस्त हैं ये तो आपको पता ही होगा। दोनों को ही बाइक्स का शौक है और इनका पास बाइक का अच्छा-खासा भी कलेक्शन है। जॉन हाई-फाई गैजेट्स के भी शौकीन हैं।

तस्वीर जॉन अब्राहम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम  अकाउंट से

दोस्ताना का वो बीच सीन-
समुद्र के किनारे बिकिनी में बॉडी फ्लूएंट करना अब तक लड़कियों का एरिया माना जाता था। लेकिन 2008 में दोस्ताना फिल्म के गाने 'शट अप बाउंस' में बीच सीन देकर सबको चौंका दिया। जॉन ने ये शॉट देकर बहुत ही रिस्क लिया था। अगर ये थोड़ा भी वल्गर होता तो उन्हें क्रिटिसिज्म झेलना पड़ता। लेकिन जब वो गाने की शुरुआत में पानी से बॉक्सर में निकलते हैं तो लोगों का रिएक्शन बस 'वाऊ' होता है। इसके बाद से बहुत से लड़कों ने इसे आजमाने की कोशिश। एक तरह से ट्रेंड बन गया। लोगों ने समझा की बॉडी मेंटेन करना सिर्फ लड़कियों का काम नहीं होता है।

दोस्ताना फिल्म का सीन

थिन बॉडी से हैवी बॉडी वाला ट्रांसफॉर्मेशन-
जॉन ने ग्लैम वर्ल्ड से जुड़ें है तो वो फिटनेस की अहमियत जानते है। लोगों को लगता है कि बॉडी बनाने के लिए नॉनवेज खाना जरूरी होता है। लेकिन ये एक मिथ्य ही है। जॉन वेजिटेरियन हैं और उसी के बदौलत इतनी बेहतर बॉडी हासिल की है। जब करियर की शुरुआत हुई थी, जॉन तभी भी फिट थे लेकिन थिन बॉडी थी। फिर कुछ समय बाद उन्होंने मसल्स के जरिए वेट बनाना शुरू किया। जिसे आप 'देशी बॉय', 'फोर्स', 'शूट एट वडाला' और 'रॉकी हैंडसम' जैसी फिल्मों में देख सकते हैं। बॉलीवुड में अगर कोई बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन के जरिए हॉलीवुड को टक्कर दे रहा है तो वो जॉन ही हैं। 

तस्वीर जॉन अब्राहम के ऑफिशियल इंस्टाग्राम  अकाउंट से

कॉमेडी, सीरियस से लेकर ऑस्कर में जानेवाली फिल्म में किया है काम-
जॉन का स्क्रीन पर आने का सफर पर टीवी कमर्शियल और म्यूजिक वीडियो के जरिए शुरू हुआ था। बॉलीवुड में जॉन की शुरुआत 2003 में इरोटिक थ्रिलर फिल्म 'जिस्म' के साथ हुई। इस फिल्म में जॉन के अपोजिट बिपाश थीं, जो लंबे समय तक उनकी गर्लफ्रेंड भी रह चुकी हैं। उसके बाद इन्होंने अनुराग बसु की फिल्म 'साया' और दो-तीन फिल्मों में काम किया लेकिन पहचान एक्शन फिल्म 'धूम' से मिली। इस फिल्म के लिए जॉन के फिल्म फेयर बेस्ट परफॉर्मेंस निगेटिव रोल का अवॉर्ड भी मिला। फिर इन्होंने अक्षय कुमार के साथ कॉमेडी फिल्म 'गरम-मसाला' की, जिसे भी लोगों ने सराहा। इसी साल जॉन ने दीपा मेहता की फिल्म 'वॉटर' में काम किया। इस फिल्म ने जॉन को इंटरनेशनल लेबल पर पहचान दिलाई। ना सिर्फ पहचान बल्कि ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी हुई। जिंदा, टैक्सी नंबर-9211, काबुल एक्सप्रेस, नो स्मोकिंग, मद्रास कैफे जैसी अच्छी फिल्में की हैं। 2012 में जॉन ने बतौर प्रोड्यूसर बॉलीवुड में अपनी नई पारी शुरू की और काफी सफल भी रहे। आयुष्मान खुराना और यामी गौतम स्टारर फिल्म 'विक्की डोनर' बनाई। इस फिल्म ने जहां दोनों कलाकरों को पहचान दी वहीं 3 अलग-अलग कैटेगरी में नेशनल अवॉर्ड भी जीता।

फिल्म 'विक्की डोनर' के गाने में यामी और आयुष्मान के साथ जॉन

Web Title: At The Age Of 44 John Is Competing With Hollywood Stars

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे