After the family protests, the film work on Madhubala's life stopped | परिवार के विरोध के बाद मधुबाला के जीवन पर बन रही फिल्म का काम रुका, जानिए पूरा मामला
परिवार के विरोध के बाद मधुबाला के जीवन पर बन रही फिल्म का काम रुका, जानिए पूरा मामला

Highlightsमधुबाला की बहन ने खुलासा किया है कि परिवार के विरोध के बाद दिवंगत अभिनेत्री के जीवन पर फिल्म बनाने की योजना फिलहाल टाल दी गई है उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन बदकिस्मती से यह कारगर नहीं हो पाया क्योंकि संबंधित लोग अपनी-अपनी शूटिंग में व्यस्त थे।

मधुबाला की बहन ने खुलासा किया है कि परिवार के विरोध के बाद दिवंगत अभिनेत्री के जीवन पर फिल्म बनाने की योजना फिलहाल टाल दी गई है, जिसका निर्देशन इम्तियाज अली करने वाले थे। मधुबाला की बहन मधुर बृज भूषण ने कहा कि उनके जीवन पर बन रही इस फिल्म की घोषणा शुक्रवार को अभिनेत्री की 87वीं जयंती पर होने वाली थी, लेकिन अब इस पर काम नहीं हो रहा।

मधुर ने ‘पीटीआई’ को बताया, ‘‘उनका (परिवार का) कहना है कि फिल्म पर काम आगे नहीं बढ़ाया जाए, हालांकि हमलोग इसे जरूर बनाएंगे, चाहे इस तरीके से हो या उस तरीके से। हमलोग उन्हें इसके लिए राजी करेंगे और फिर फिल्म पर काम शुरू करेंगे।’’ मधुर ने कहा कि अली ने अपना मौजूदा अनुबंध खत्म कर दिया है, और वह यकीन से नहीं कह सकतीं कि निर्देशक भविष्य में इस फिल्म से जुड़ पाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं जानती कि वह आगे अब जुड़ पाएंगे।

मेरे परिवार के कारण उन्होंने अनुबंध खत्म कर दिया। वह बड़े शालीन शख्स हैं। उनके खिलाफ मेरे पास कुछ नहीं है। जब उन्होंने देखा होगा कि परिवार इस पर रजामंद नहीं है तो निश्चित रूप से उन्होंने यह महसूस किया होगा...हो सकता है कुछ समय के लिए उन्होंने इससे किनारा किया हो और संभव है वह इस पर फिर से विचार करें। कुछ भी हो सकता है।’’ मधुर ने कहा कि उनकी बहन कनीज के बच्चे ‘अनापत्ति प्रमाण पत्र’ (एनओसी) के लिए कनीज से बात नहीं करने दे रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘अपनी तरफ से मैं पूरी कोशिश कर रही हूं। उनके बच्चे मुझे उनसे बात नहीं करने देते। वह 93 साल की हैं। इस उम्र में लोग कुछ ऐसा कह देते हैं जिनका कोई मायने नहीं होता इसलिए हो सकता है इसी कारण उनके बच्चे ऐसा कर रहे हों। मैं नहीं जानती क्या हो रहा है और किस वजह से वे मुझे उनसे बात क्यों नहीं करने दे रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर वे मुझे इजाजत दें तो उनकी मनोदशा बेहतर होगी और हम इसे सुलझाने में कामयाब होंगे।

वह भारत में नहीं हैं, वह न्यूजीलैंड में हैं।’’ इस फिल्म की योजना एक साल पहले बनी थी। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन बदकिस्मती से यह कारगर नहीं हो पाया क्योंकि संबंधित लोग अपनी-अपनी शूटिंग में व्यस्त थे। फिर इसमें और भी देरी होती चली गई। फिर परिवार के लोगों ने विरोध जताया। लेकिन मैं इसे बनाने की पूरी कोशिश करूंगी और अप्रैल-मई तक आपको खुशखबरी मिलेगी।’’ 

Web Title: After the family protests, the film work on Madhubala's life stopped
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे