जीनत अमान के रेप के आरोप का सच, क्या आरोपी से पहले कर चुकी हैं शादी?

By स्वाति सिंह | Published: April 2, 2018 05:12 PM2018-04-02T17:12:59+5:302018-04-02T17:15:54+5:30

अपने जमाने की शीर्ष अभिनेत्री रही 68 वर्षीय जीनत अमान ने 38 वर्षीय सरफराज मोहम्मद पर हाल ही में रेप के आरोप लगाए थे। क्या आप खबर की तह में जाना चाहते हैं, पढ़िए- इस कहानी के सभी पन्ने लोकमत न्यूज पर...

Actress Zeenat Aman rape charge is true? have she already married before to accused named Sarfaraz? | जीनत अमान के रेप के आरोप का सच, क्या आरोपी से पहले कर चुकी हैं शादी?

जीनत अमान के रेप के आरोप का सच, क्या आरोपी से पहले कर चुकी हैं शादी?

नई दिल्ली, 2 अप्रैल: हाल ही में बॉलीवुड की जानीमानी 68 वर्षीय अभिनेत्री जीनत अमान ने मुंबई के एक व्यापारी पर बलात्कार और 15.5 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। वह इस वक्त जेल में है। मामले में पुलिस छानबीन कर रही है। अभी पुलिस ने चार्जशीट जारी नहीं किया है। आरोपी का नाम सरफराज मोहम्मद उर्फ अमन खन्ना है। वह 38 साल का है। आइए इस कहानी की तह में चलते हैं, क्योंकि यह उतनी साफ कहानी है नहीं जितनी बाहर से दिखाई दे रही है।

क्या है जीनत-अमन की रेप-मिस्ट्री का सच?

लगभग दो महीने जीनत अमान ने एक बिजनेसमैन अमन खन्ना पर उनका पीछा करने और धमकी देने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने अमन को भी गिरफ्तार किया था। जीनत का आरोप था कि अमन उन्हें व्‍हाट्सएप्‍प पर अश्‍लील वीडियोज भेजकर बात करने का दबाव बनता है। इसके साथ उन्होंने पुलिस को बताया था कि आरोपी ने जीनत को धमकी दी थी कि अगर वह उससे बात नहीं करती तो इस बात खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। 

इस मामले में मोड़ तब आया जब सरफराज उर्फ अमन के वकील ने इस बात का खुलासा किया कि यह दोनों पति-पत्नी हैं। इसके साथ ही अमन के वकील ने निकाहनामा भी दर्ज कराया है। निकाहनामे के मुताबिक इनकी शादी 1 अगस्त 2013 को हुई थी। वैसे तो जीनत हमेशा से ही विवादों में रही हैं लेकिन जब इस बात का खुलासा हुआ तो उनकी काफी आलोचना हुई। पुलिस की गिरफ्तारी से लेकर अदालत तक अमन ने कहा है कि वह दोनों पति-पत्नी हैं। जीनत उसे झूठे इल्जाम में फंसा रही हैं। 

हालांकि इस मामले में जीनत ने स्वीकार नहीं किया है कि वह दोनों रिश्ते में थे। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस मौलवी ने उन दोनों की शादी कराई थी उसने इन्हें पहचान लिया है। उन्होंने बताया कि यह एक बेमेल निकाह था जिसे वह कभी नहीं भूल सकते क्योंकि इस जोड़े में लड़का 33 साल का और दुल्हन 59 साल की थी। निकाहनामे पर लड़के का नाम सरफराज हसन जफर तो दुल्हन का नाम जीनत अमान अमानुल्लाह साहब दर्ज है।

इसके साथ ही अमन के वकील ने कई और तरह के भी सबूत पेश किए हैं जिससे यह जाहिर हो रहा है कि जीनत अमान और अमन रिश्ते में थे। अमन के वकील ने बताया कि जीनत ने उनके मुवक्किल से पैसे लेकर रायगढ़ में घर बनाया है और अब उन्हें यह पैसे लौटने पड़ रहें है जिसके बाद वह ये सब कर रही हैं।

जीनत अपने जमाने की काफी बोल्‍ड अभिनेत्र‍ियों में शुमार की जाती हैं। जीनत के पिता अमानुल्‍लाह ख़ान एक लेखक थे और बतौर सहायक उन्‍होंने 'मुगल-ए-आज़म' और 'पाकीज़ा' जैसी फिल्‍मों की स्क्रिप्‍ट लिखी। वे अमान नाम से लिखते थे। ज़ीनत जब 13 वर्ष की थी तब उनके पिता का निधन हो गया था। जब ज़ीनत ने अपने नाम में 'अमान' उपनाम जोड़ लिया।

कौन है सरफराज मोहम्मद उर्फ अमन खन्ना 

अमन खन्ना पेशे से फिल्ममेकर था इसके अलावा उसने कुछ फिल्मों में कॉरियोग्राफी भी की है। जहां उससे कामयाबी ना मिलने के कारण बाद में उसने रियल स्टेट में अपना काम शुरू किया। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक अमन खन्ना के खिलाफ मुंबई के बांगुर नगर थाने में पहले से ही आपराधिक मामला दर्ज है।

कैसे बन गई जीनत 'अमान' थी, क्या थी इनके विवादों में रहने की वजह

जीनत और राजकपूर के नाम ने उन दिनों काफी चर्चाओं में रही। एक बार जीनत और  राजकपूर ने एक फिल्म प्रीमियर के मौके पर सार्वजनिक तौर पर किस किया था। राज कपूर के अलावा जीनत अमान का नाम संजय खान के साथ भी जोड़ा गया और इस खबर ने भी काफी सुखियां बटोरी। इन सब के बाद ही एक खबर आई की इन दोनों में काफी मारपीट हुई है, जिसके बाद जीनत ने मजहर खान से शादी कर ली। लेकिन शादी के बाद भी उनके जीवन में सुकून नहीं मिला। इनके पति के साथ भी इनके मारपीट की खबर आती रहती। जिससे तंग आकर जीनत ने मजहर खान को तलाक दे दिया। इस घटना के कुछ दिनों बाद ही मजहर की बीमारी के चलते मौत हो गई। उसके बाद जीनत का नाम पकिस्तान के क्रिकेट के खिलाडी इमरान खान से जुड़ा।

जीनत अमान के जीवन की उपलब्धियां

शुरुआती दौर में जीनत ने अपने करियर में पत्रकार के तौर पर शुरुआत की। हालाकिं बाद में जाकर उनका ध्यान मॉडलिंग की ओर फिर एक्टिंग आकर्षित हुआ। जिसके बाद उन्होंने अपना रुख उस तरह ही मोड़ लिया। मॉडलिंग के दिनों में जीनत ने मिस इंडिया कॉन्‍टेस्‍ट में हिस्सा लिया था, जहां वह सेकंड रनरअप रहीं थीं। इसके बाद उन्होंने मिस एशिया पैसिफिक में हिस्सा लिया जहां उन्होंने यह ताज अपने नाम दर्ज कराया। मॉडलिंग में अपना करियर बनाते हुए जीनत एक्टिंग की तरफ अपनी किस्मत आजमाने निकली। हालांकि यहां इन्हें शुरूआत में कामयाबी हाथ नहीं लगी। जिसके बाद इन्होने यह इंडस्‍ट्री को छोड़ने का फैसला कर लिया था। लेकिन तभी इन्हें देव आनंद की फिल्‍म 'हरे रामा हरे कृष्‍णा' मिली। जिसके बाद से  जीनत की किस्मत खुल गई। इस फिल्म के लिए जीनत को फिल्‍मफेयर बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्‍ट्रेस का अवार्ड भी मिला था। इसके बाद से उन्हें एक के बाद एक कई हिट फिल्मे मिली। जीनत की जानीमानी फ़िल्में हैं- सत्यम शिवम सुन्दरम, लावारिस, अलीबाबा और चालीस चोर, डॉन, यादों की बारात आदि।

Web Title: Actress Zeenat Aman rape charge is true? have she already married before to accused named Sarfaraz?

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे