अभिनेता अभय देओल बोले- 'मैं एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ था, लेकिन बाहरी व्यक्ति बन गया'

By शिवेंद्र राय | Published: March 3, 2023 05:09 PM2023-03-03T17:09:53+5:302023-03-03T17:11:22+5:30

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए अभय देओल ने कहा, "हमारे क्षेत्र में बोलने को अपमान समझने की भूल की जा सकती है। आपको यह बताने वाला कोई नहीं है कि आप सही हैं या गलत।

Actor Abhay Deol said- 'I was born in a film family, but became an outsider' | अभिनेता अभय देओल बोले- 'मैं एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ था, लेकिन बाहरी व्यक्ति बन गया'

अभिनेता अभय देओल

Highlightsअभिनेता अभय देओल ने की अपने फिल्मी करियर पर बातकहा- मैं एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ था, लेकिन एक बाहरी व्यक्ति बन गयाकहा- 17 साल हो गए हैं मुझे इंडस्ट्री में और मैं अभी भी टिका हूं

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल को फिल्म इंडस्ट्री में एक संजीदा अभिनेता के रूप में जाना जाता है। 17 साल पहले फिल्म जगत में कदम रखने वाले अभय देओल ने देव डी और जिंदगी ना मिलेगी दोबारा जैसी कई बेहतरीन फिल्में की हैं लेकिन उनका करियर उस मुकाम पर नहीं पहुंच पाया जहां उनके साथ करियर शुरू करने वाले अभिनेताओं का पहुंचा।

अब अपने फिल्मी करियर पर अभय देओल ने विस्तार से बात की है और कहा है कि वह इंडस्ट्री में पैदा हुए। उनका पारिवारिक बैकग्राउंड फिल्मी ही है इस कारण उन्हें अंदर का व्यक्ति होना चाहिए था लेकिन वह बाहरी व्यक्ति बन गए।

बॉम्बे टाइम्स से बात करते हुए अभय देओल ने कहा, "हमारे क्षेत्र में बोलने को अपमान समझने की भूल की जा सकती है। आपको यह बताने वाला कोई नहीं है कि आप सही हैं या गलत। मुझे नहीं लगता कि मुझे ट्रबलमेकर के रूप में लेबल किया गया था, इसलिए मैं कहूंगा कि फिल्म इंडस्ट्री मेरे लिए ठीक रही है। हो सकता है कि वे मेरे तौर-तरीकों से सहमत न हों, लेकिन उन्होंने मेरे रुख का सम्मान किया। यह बहुत संभव है कि मेरी मुखरता के कारण मेरा काम छूट गया हो, लेकिन यह ठीक है। यह सिर्फ आपके होने का परिणाम है। 17 साल हो गए हैं मुझे इंडस्ट्री में और मैं अभी भी टिका हूं। लोग मेरे काम को पसंद करते हैं और मैं आभारी महसूस करता हूं। मुझे किसी के प्रति कोई पछतावा, गुस्सा या कड़वाहट नहीं है।"

अभय देओल ने आगे कहा,  "मैं एक फिल्मी परिवार में पैदा हुआ था। इसलिए मैं बहुत अंदर का व्यक्ति हूं, लेकिन मैं एक बाहरी व्यक्ति बन गया। लेकिन मैं न तो यहां हूं और न ही वहां हूं। ये सब मेरे लिए सीखने की प्रक्रिया है।"

अभय देओल ने इस दौरान फिल्म इंडस्ट्री के बारे में कहा,  "मैं एक अच्छी जगह पर हूं और इंडस्ट्री भी। अगर मुझे महसूस होता है तो मैं अपने लिए खड़ा हो जाता हूं, लेकिन हाल ही में, मुझे अब इसकी आवश्यकता महसूस नहीं होती है। अगर आप चारों ओर दिखाई देने वाली कूटनीति और चुप्पी की संस्कृति से प्रभावित होने से इनकार करते हैं तो इसे हमारी फिल्म इंडस्ट्री की संस्कृति प्रोत्साहित करती है।" 

बता दें कि अभय देओल ने हाल ही में दिल्ली के उपहार सिनेमा अग्निकांड पर आधारित वेब सीरीज  ट्रायल बाइ फायर में अभिनय किया था जिसे खूब पसंद किया गया। 

Web Title: Actor Abhay Deol said- 'I was born in a film family, but became an outsider'

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे