करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान से मिली इस सलाह को आज भी मानते हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर ने कही ये बात

By मनाली रस्तोगी | Published: November 9, 2022 03:12 PM2022-11-09T15:12:43+5:302022-11-09T15:14:01+5:30

अभिषेक बच्चन ने खुलासा किया कि कैसे शाहरुख खान ने उन्हें सालों पहले करियर की एक विशेष सलाह दी थी और उन्होंने तब से इसका पालन किया है।

Abhishek Bachchan reveals the advice from Shah Rukh Khan shaped his career | करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान से मिली इस सलाह को आज भी मानते हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर ने कही ये बात

करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान से मिली इस सलाह को आज भी मानते हैं अभिषेक बच्चन, एक्टर ने कही ये बात

Highlightsअभिषेक बच्चन ने खुलासा किया कि उन्हें उनके करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान से मिली एक सलाह थी।ये सलाह भूमिकाओं और प्रोजेक्ट्स को कैसे अपनाना चाहिए इसपर थी।वेब सीरीज ब्रीद इनटू द शैडोज का प्रचार करते हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह किस तरह से 'चुनौतीपूर्ण' भूमिकाएं निभाते हैं।

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन को फिल्म इंडस्ट्री में दो दशक से अधिक समय हो गया है। उन्होंने बॉलीवुड के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म में भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। एक हालिया इंटरव्यू में अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्हें उनके करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खान से मिली एक सलाह थी। ये सलाह भूमिकाओं और प्रोजेक्ट्स को कैसे अपनाना चाहिए इसपर थी। वो आज भी इसे आजमाते हैं।

वेब सीरीज ब्रीद इनटू द शैडोज का प्रचार करते हुए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वह किस तरह से 'चुनौतीपूर्ण' भूमिकाएं निभाते हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या वह किसी नई 'विशेष' भूमिका या किसी विशिष्ट चरित्र की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसे वह अभी भी आगे बढ़ाना चाहते हैं, अभिषेक ने एएनआई को बताया, "नहीं! मैं इसमें बहुत बुरा हूं, मैं अभी जो कुछ भी कर रहा हूं, उस पर ध्यान केंद्रित करता हूं, बजाय इसके कि मैं क्या कर सकता हूं।"

अभिषेक बच्चन ने कहा, "मेरे करियर के शुरुआती वर्षों में शाहरुख खान ने मुझे इस अवधारणा को सबसे सटीक तरीके से समझाया। वास्तव में एक दिन जब हम दोनों बातचीत कर रहे थे और मैंने उनसे वही प्रश्न पूछा, 'आपने अद्भुत काम किया है, आपका पसंदीदा काम कौन सा है और आप सभी भूमिकाएं क्या करना चाहेंगे?' इसपर शाहरुख ने कहा कि मैं अभी जो भी काम और भूमिकाएं कर रहा हूं! हमेशा याद रखें कि आप एक अभिनेता हैं।"

अपनी बात को जारी रखते हुए अभिषेक बच्चन ने बताया कि शाहरुख खान ने उनसे कहा कि अपने आप से पूछें और आत्मनिरीक्षण करें, अगर आप अभी जो कुछ भी कर रहे हैं वह आपका पसंदीदा नहीं है, तो आप इसे क्यों कर रहे हैं? भविष्य में क्या होने वाला है, इस पर ध्यान न दें। बस अपने वर्तमान पर ध्यान दें और उसमें अपना 100 प्रतिशत दें। अभिषेक ने तब से इस सलाह को अपने जीवन कार्ट में जोड़ लिया। 

Web Title: Abhishek Bachchan reveals the advice from Shah Rukh Khan shaped his career

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे