IPL 2021 Kolkata Knight Riders and Sunrisers Hyderabad Returning capacity VVS Laxman's column | हैदराबाद में वापसी की क्षमता, वीवीएस लक्ष्मण का कॉलम
मनीष पांडे जिस तरह आउट हुए उससे उन्हें जरूर निराशा हुई होगी.

Highlightsडेविड वार्नर को आक्रामक खेलते देखना अच्छा लगा.चेन्नई में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत के अवसरों को गंवा दिया. संजू सैमसन की शतकीय पारी यादगार रही.

IPL 2021: आईपीएल के चौदहवें सीजन में अब तक खेले गए छह मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं. भले ही राजस्थान रॉयल्स को लक्ष्य का पीछा करते हार का सामना करना पड़ा, फिर भी संजू सैमसन की शतकीय पारी यादगार रही.

लिहाजा वानखेड़े स्टेडियम की पिच सुर्खियों में है. चेन्नई में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद ने जीत के अवसरों को गंवा दिया. कप्तान के रूप में सैमसन की पारी वर्चस्व साबित करने वाली थी. वर्तमान स्थितियों में वह आईपीएल का सुपरस्टार हैं. शतकीय पारी उनके लिए लंबे समय तक मनोबल बढ़ाने वाली साबित होगी और राष्ट्रीय टीम में जगह पक्की करने में मददगार साबित होगी.

भले  ही उनकी  मेहनत टीम को जीत दिलाने में अपार्यप्त रही लेकिन इस यादगार पारी ने  उनका आत्मविश्वास जरूर बढ़ाया. उनके अलावा पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी क्रम में प्रमोट हुए दीपक हुड्डा ने भी अपने बल्ले से प्रभावित किया. वड़ोदरा क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा अनुशासनहीनता के चलते निलंबित होने के कारण पिछले कुछ माह उनके पीड़ादायक रहे.

संभवत: वह शायद इसी दौरान की गई मेहनत से हुए फायदे के बारे में बताना चाह रहे हैं. अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को आक्रामक रणनीति भारी पड़ी. चेन्नई में अंतिम ओवर में शॉट्स खेलने चक्कर में उसे हार का सामना करना पड़ा. मंगलवार को मुंबई इंडियंस ने केकेआर को परास्त किया, जबकि बुधवार को 35 ओवर वर्चस्व  बनाने वाले सनराइजर्स को आरसीबी की चुनौती ध्वस्त करने में नाकामयाबी मिली. डेविड वार्नर को आक्रामक खेलते देखना अच्छा लगा.

उन्होंने मनीष पांडे के साथ स्कोर का अच्छा पीछा किया. इस जोड़ी के टिके रहने तक टीम जीत की राह पर थी. वार्नर के आउट होने के बाद टीम की पारी अचानक लड़खड़ाई. इसमें शहबाज अहमद ने एक ही ओवर में तीन विकेट झटककर टीम को बैकफुट पर भेज दिया. मनीष पांडे जिस तरह आउट हुए उससे उन्हें जरूर निराशा हुई होगी.

अनुभवी मनीष पांडे को पिच पर जमने  का मतलब समझ गया होगा. नए बल्लेबाज को पिच पर जमने के लिए अधिक समय नहीं मिलता है. मनीष पांडे ने जब विकेट गंवाया तब वह अच्छी लय में थे.पहले दोनों मुकाबलों में टीम को मिली हार से अन्य खिलाड़ियों की तरह उन्होंने सीख जरूर ली होगी. कुल मिलाकर हैदराबाद सनराइजर्सकी टीम में टूर्नामेंट में  वापसी करने की क्षमता है और वह ऐसा करने में सफल रहेगी. टीम अगर हौसले ऊंचे रखे तो हार को भी जीत में बदलने की काबिलियत रखती है

Web Title: IPL 2021 Kolkata Knight Riders and Sunrisers Hyderabad Returning capacity VVS Laxman's column

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे