बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ससुर ने विधवा बहू के मांग में जबरन डाल दिया सिंदूर, एफआईआर हुई दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: October 27, 2023 03:56 PM2023-10-27T15:56:48+5:302023-10-27T16:18:08+5:30

मामले में पीड़िता ने घटना की शिकायत पुलिस थाने में की तो उसे पंचायत ने गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। अब विधवा की सास को भी धमकी दी जा रही है।

Muzaffarpur Bihar father in law forcibly put vermillion on widow daughter in law fir registered | बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ससुर ने विधवा बहू के मांग में जबरन डाल दिया सिंदूर, एफआईआर हुई दर्ज

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ससुर ने विधवा बहू के मांग में जबरन डाल दिया सिंदूर, एफआईआर हुई दर्ज

Highlightsमुजफ्फरपुर जिले के करजा थाना क्षेत्र में ससुर ने पड़ोसी बहु के सिर में सिंदूर भर दियापीड़िता ने पुलिस में शिकायत की तो पंचायत ने गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दियाअब विधवा की सास को भी धमकी दी जा रही है

पटना:बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के मड़वन के करजा थाना क्षेत्र के एक गांव में ससुर ने रिश्ते को शर्मशार करते हुए विधवा बहू की मांग में जबरन सिंदूर डाल दिया। विधवा ने इसका विरोध किया तो उसका सिर मुंडवा कर टोले में अभद्रतापूर्वक घुमाया गया।

पीड़िता ने घटना की शिकायत पुलिस थाने में की तो उसे पंचायत ने गांव से बाहर निकालने का फरमान सुना दिया। अब विधवा की सास को भी धमकी दी जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीड़िता ने करजा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया है कि बीते 20 अक्टूबर को देवेंद्र मांझी ने जबरन उसके घर में घुसकर मांग में सिंदूर डाल दिया। उसने विरोध किया तो देवेंद्र और उसके परिवार वालों ने उससे मारपीट और गाली-गलौज की। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी गई।

पीड़िता ने कहा कि उसके पति का पूर्व में देहांत हो चुका है। वह बच्चों के साथ जीवन यापन करती है। इसी दौरान पड़ोस के देवेंद्र मांझी का उसके घर आना-जाना शुरू हो गया। मौका देख देवेंद्र मांझी उसके घर पहुंचा। 

अकेले देख उसके मांग में सिंदूर भर दिया। इसका विरोध कर समाज के लोगों के सामने सिंदूर डालने की बात बोली तो देवेंद्र मांझी ने टाल दिया। वहीं, इस महिला की शिकायत पर पुलिस ने सिंदूर डालने के आरोपी देवेंद्र मांझी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

मामले में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस छानबीन कर रही है। आरोपी देवेंद्र मांझी का घर विधवा के पड़ोस में है। बताया जा रहा है कि वह रिश्ते में महिला का ससुर लगता है। 

पीड़िता के पति की पहले ही मौत हो चुकी है। उधर, इस महिला को गांव से निकालने और हुक्का-पानी बंद करने का फरमान जारी कर दिया गया। उसने इसे मानने से इनकार किया तो आरोपियों ने उसका सिर मुंडवा कर टोले में घुमाया।

पुलिस को सूचना देने पर सभी भाग निकले। उसकी सास को भी आरोपियों ने गांव से निकल जाने की धमकी दी है। मामले में देवेंद्र मांझी के अलावा उसकी पट्टीदारी के गुला मांझी, जयराम मांझी, शंभु मांझी, सोनू मांझी, जयलाल मांझी समेत अन्य को आरोपी बनाया गया है।

Web Title: Muzaffarpur Bihar father in law forcibly put vermillion on widow daughter in law fir registered

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे