बिहार: नीतीश कुमार अचानक पहुंचे अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी विजय चौधरी के घर, सियासी अटकलों का दौर शुरू

By एस पी सिन्हा | Published: July 23, 2023 03:12 PM2023-07-23T15:12:30+5:302023-07-23T15:13:26+5:30

मीडिया से बातचीत करते हुए विजय चौधरी ने मुलाकात के कारणों पर कुछ भी साफ- साफ नहीं कहा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के विरोध में बिहार को भाजपा द्वारा नीचा दिखाया जा रहा है।

Bihar: Nitish Kumar arrives at Vijay Chaudhary's house, political speculation begins | बिहार: नीतीश कुमार अचानक पहुंचे अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी विजय चौधरी के घर, सियासी अटकलों का दौर शुरू

बिहार: नीतीश कुमार अचानक पहुंचे अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी विजय चौधरी के घर, सियासी अटकलों का दौर शुरू

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार सुबह अचानक से अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी वित्त मंत्री विजय चौधरी से मुलाकात करने उनके आवास पर पहुंच गए। नीतीश कुमार को सुबह-सुबह अपने घर पर देखकर विजय चौधरी भी हैरान रह गए। कहा जा रहा है कि विजय चौधरी को इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि नीतीश उनके घर पर आएंगे। लेकिन अचानक से रविवार सुबह नीतीश उनके घर पर पहुंच गए। 

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में घंटों बातचीत हुई। कहा जा रहा है कि इसमें राज्य के राजनीतिक हालत और मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर दोनों के बीच गुफ्तगू हुई।

हालांकि, मीडिया से बातचीत करते हुए विजय चौधरी ने मुलाकात के कारणों पर कुछ भी साफ- साफ नहीं कहा। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि नीतीश के विरोध में बिहार को भाजपा द्वारा नीचा दिखाया जा रहा है। भाजपा के द्वारा अनर्गल प्रलाप किया जा रहा है। गरीबी को दूर करने की दिशा में बिहार में शानदार पहल हुई है। लेकिन भाजपा के सिर्फ नीतीश से इर्ष्या के कारण बिहार का अपमान कर रही है। 
उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार पर फिलहाल कोई निर्णय हुआ है। जब इस पर अंतिम फैसला हो जाएगा तो सबको पता लगेगा। मंत्रिमंडल विस्तार की बातें सिर्फ मीडिया में हो रही हैं। बता दें कि एक दिन पहले भी नीतीश कुमार अपने एक अन्य मंत्रिमंडल सहयोगी अशोक चौधरी के घर गए थे। उन्होंने अशोक चौधरी के घर दोपहर का खाना भी खाया था। उस दौरान नीतीश के साथ विजय चौधरी और जदयू अध्यक्ष ललन सिंह भी मौजूद थे। 

उल्लेखनीय है कि इससे पहले उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और विधायक दल के नेता शकील अहमद पहुंचे थे। इन नेताओं के बीच काफी लंबी बातचीत हुई और वर्तमान की राजनीतिक परिस्थितियों पर भी वार्तालाप हुई। ये दोनों नेता कल शाम तेजस्वी यादव से मिलने उनके सरकारी आवास पर पहुंचे थे। 

ऐसे में जारी सियासी गहमाहमी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विजय चौधरी के घर जाना चर्चा का विषय बन गया है। सियासी अटकलों का दौर भी शुरू हो गया है। कारण कि नीतीश कुमार लालू यादव के दबाव से थोड़े विचलीत बताए जा रहे हैं।

Web Title: Bihar: Nitish Kumar arrives at Vijay Chaudhary's house, political speculation begins

बिहार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे