Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर बेहद खास संगीत, 'रखिया बन्हाल' हुई रिलीज, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2023 06:11 PM2023-08-18T18:11:54+5:302023-08-18T18:12:32+5:30

Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala: फ़िल्म जोश जय हो, प्यार किया तो डरना क्या और सच्चा झूठा जैसी फिल्में तो विशेषकर राखी के पर्व को ध्यान में रखकर ही बनाई गई थी।

Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala Bhojpuri Rakhi Song Udhari B, Mahima S Rakesh T Priyanka S most emotional Rakshabandhan song see video | Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर बेहद खास संगीत, 'रखिया बन्हाल' हुई रिलीज, देखें वीडियो

file photo

Highlightsराखी पर आधारित फ़िल्म सरबजीत तो दो देशों की सरहदों तक को पार कर गई थी।भाई बहन के पवित्र रिश्ते किसी परिभाषा के मोहताज़ नहीं होते।

Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala: लता मंगेशकर, किशोर कुमार, आशा भोसले, मोहम्मद रफ़ी और साधना सरगम सरीखे सुर के साधकों ने जो मिसाल राखी के गीत गाकर दिए हैं उनके आसपास पहुंचना भी आज के गायकों के लिए दिवास्वप्न की भाँति है । ऐसे में इस पर्व की महत्ता तब और बढ़ जाती है जब कोई इस पर्व को लेकर कुछ नया प्रयास करता है ।

फ़िल्म छोटी बहन का वो गीत "भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना" आज भी हर घर में राखी के पर्व पर बजने वाला मुख्य गीत है, इसके अलावा भी "फूलों का तारों का सबका कहना है", "बहना ने भाई की कलाई से प्यार बांधा है" जैसे गीतों के बिना तो ये पर्व जैसे अधूरा ही लगता है ।

बॉलीवुड में भी राजेश खन्ना से लेकर आज के दौर के सलमान खान तक ने रक्षाबंधन पर आधारित फिल्मों में इस पर्व की महत्ता को बताया है । इसी राखी पर आधारित फ़िल्म सरबजीत तो दो देशों की सरहदों तक को पार कर गई थी। फ़िल्म जोश जय हो, प्यार किया तो डरना क्या और सच्चा झूठा जैसी फिल्में तो विशेषकर राखी के पर्व को ध्यान में रखकर ही बनाई गई थी।

वैसे भी भाई बहन के पवित्र रिश्ते किसी परिभाषा के मोहताज़ नहीं होते। उनमें प्यार जन्मजात ही होता है । भाई अपनी बहन की सुख शांति के लिए इस दुनिया के हर मुश्किल से लड़ सकता है । और यह आज भी अपने गाँव , समाज मे प्रत्यक्ष देखने को मिल ही जा रहा है । इसमें कोई अतिशयोक्ति नहीं कि बहन की शादी के लिए भाई ने अपनी दौलत और शोहरत की कुर्बानी दी हो ।

ऐसे ही भावनात्मक रिश्तों की डोर को मध्य में रखकर पिंकू बाबा ने एक गीत लिखा जिसको संगीतबद्ध किया है शिशिर पांडेय ने । गीत के बोल और संगीत की सजावट इतनी खूबसूरत बन पड़ी है की इसको प्रियंका सिंह और राकेश तिवारी की आवाज़ में सुनने के बाद आंखों से अश्रुधारा स्वतः ही निकल पड़ रही है ।

आरएन म्यूजिक के इस राखी स्पेशल गाने में अभिनय का जितना भी मौक़ा मिला है उसे जमकर भुनाया है उधारी बाबू, और महिमा सिंह सहित तमाम कलाकारों ने । यह गाना आज सुबह आरएन म्यूजिक भोजपुरी यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ हुआ है ।

आरएन म्यूज़िक के द्वारा बनाया गया यह राखी गीत अपने रीलीजिंग के पहले दिन ही वायरल हो गया है । गाने ने इसके पहले तिरंगा फ़िल्म के उस गाने की याद को भी ताज़ा कर दिया जिसके बोल थे इसे समझो ना रेशम की डोर भईया , इस राखी का मतलब है प्यार भईया ।

बॉलीवुड से लेकर हर उम्र और तबके के लोगों की जुबान पर इस गाने का छा जाना स्वाभाविक होगा क्योंकि अभी राखी का त्योहार आने में भी अच्छा खासा समय है और तब तक गाना हर घर तक अपनी पहुंच बना लेगा । इस गाने रखिया बन्हालs के छायाकार हैं सन्तोष यादव , निर्देशन किया है यूबी स्टाइल ने ।

कथा पटकथा व सम्वाद श्रुति शर्मा ने लिखे हैं । कैमरा नवीन वर्मा का है । मेकअप किया है राहुल ने । एडिटर हैं पप्पू वर्मा । इसके साथी कलाकार हैं आँचल तिवारी, रागिनी राय, गौरव सिंह राजपूत, आरजे गोलू , अजय पासवान, राहुल शुक्ला, शेरू यादव , ऋषि सिंह, छोटी सिंह, परी सिंह, सितम गोंड़, राजा गोंड़ व खुशी।

Web Title: Raksha Bandhan 2023 Rakhiya Banhala Bhojpuri Rakhi Song Udhari B, Mahima S Rakesh T Priyanka S most emotional Rakshabandhan song see video

भोजपुरी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे