World Badminton Championships Final, पीवी सिंधु Vs कैरोलिना मारिन: जानिए कब और कहां देख सकते हैं फाइनल मैच

By सुमित राय | Published: August 5, 2018 09:50 AM2018-08-05T09:50:05+5:302018-08-05T09:50:05+5:30

World Badminton Championships 2018 के फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु का मुकाबला स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा।

World Badminton Championships 2018 Final, PV Sindhu vs Carolina Marin: Know when and where to watch Final Match | World Badminton Championships Final, पीवी सिंधु Vs कैरोलिना मारिन: जानिए कब और कहां देख सकते हैं फाइनल मैच

पीवी सिंधु और कैरोलिना मारिन

नानजिंग (चीन), 5 अगस्त। भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु ने अपना शानदार खेल जारी रखते हुए शनिवार को लगातार दूसरी बार वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिन के महिला एकल वर्ग के फाइनल में जगह बना ली। फाइनल में सिंधु का मुकाबला स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगा। पिछले साल सिंधु को इस टूर्नामेंट के फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था और वो गोल्ड मेडल से चूक गई थीं।

वर्ल्ड रैकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज सिंधु ने सेमीफाइनल में जापान की अकाने यामागुची को 55 मिनट तक चले मुकाबले में 21-16 24-22 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया। इससे पहले उन्होंने क्वार्टर फाइनल में जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया था। सिंधु के पास इस टूर्नामेंट में इतिहास रचने का मौका है। सिंधु अगर फाइनल में मारिन को मात दे देती हैं तो वह इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगी।

कहां खेला जाएगा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ?

सिंधु और मारिन के बीच वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला चीन के नानजिंग में खेला जाएगा।

सिंधु और मारिन के बीच कब होगा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ?

वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु और मारिन के बीच मुकाबला 5 अगस्त को भारतीय समय के अनुसार दोपहर करीब 12.30 बजे होगा।

कहां देख पाएंगे सिंधु और मारिन के बीच वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ?

सिंधु और मारिन के बीच वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स 2 और स्टार स्पोर्ट्स 2 एचडी पर किया जाएगा। वहीं इसकी लाइव स्ट्रीमिंग आप हॉटस्टार पर भी देख सकते हैं। इसके अलावा आप फाइनल मुकाबले का लाइव अपडेट lokmatnews.in पर भी पढ़ सकते हैं।

पीवी सिंधु और कैरोलिना मारिन में किसका पलड़ा भारी ?

यह पहला मौका नहीं है जब सिंधु और मारिन की टक्कर हो रही है। मारिन और सिंधु के बीच अभी तक कुल 11 मुकाबले हुए हैं जिसमें छह में मारिन को जीत मिली है तो पांच बार सिंधु विजेता बनी हैं। मारिन ने सिंधु को रियो ओलंपिक 2016 के फाइनल मुकाबले में भी मात दी थी। अब सिंधु के पास उस हार का बदला लेने का मौका है।

कैसा रहा है सिंधु का वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में प्रदर्शन ?

सिंधु वर्ल्ड बैडमिंटन चैम्पियनशिप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आ रही हैं और पिछले साल उन्होंने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था। पिछले साल फाइनल मुकाबले में सिंधु को जापान की नोजामी ओकुहारा से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन इस साल उन्होंने ओकुहारा को क्वार्टर फाइनल में ही हराकर बाहर कर दिया है। इससे पहले साल 2013 और 2014 में वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में सिंधु ब्रांज मेडल जीतने में कामयाब रही थीं।

खेल जगत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें। यूट्यूब चैनल यहां सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट।

Web Title: World Badminton Championships 2018 Final, PV Sindhu vs Carolina Marin: Know when and where to watch Final Match

बैडमिंटन से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे