Denmark Open: Saina Nehwal, Kidambi Srikanth reaches into semifinals | डेनमार्क ओपन: साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत का जोरदार प्रदर्शन, सेमीफाइनल में बनाई जगह
साइना और श्रीकांत ने बनाई डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में जगह

ओंडेस, 20 अक्टूबर: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क ओपन में क्रमश: महिला और पुरुष सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। साइना ने चिर-प्रतिद्वंद्वी जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराया जबकि श्रीकांत ने हमवतन समीर वर्मा को मात दी।

शुक्रवार रात को खेले गए क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल ने दुनिया की सातवीं रैंक वाली जापानी खिलाड़ी ओकुहारा को 58 मिनट तक चले मुकाबले में 17-21, 21-16, 21-12 से हराया।

ये जीत साइना का मनोबल बढ़ाने वाली है जिन्हें ओकुहारा के खिलाफ अपने पिछले तीनों मुकाबलों में शिकस्त मिली थी, जिनमें हाल ही में कोरिया ओपन में मिली हार भी शामिल है। इसके अलावा साइना को 2017 की वर्ल्ड चैंपियन ओकुहारा से इस साल अगस्त में हुए एशियन गेम्स के सेमीफाइनल में शिकस्त मिली थी। 

कुल मिलाकर इन दोनों के बीच अब तक हुए मुकाबलों में अब साइना के पास 7-4 की बढ़त है। अब सेमीफाइनल में साइना की भिड़ंत 19वीं रैंक की इंडोनेशिया की ग्रेगोरिया मरिस्का तुनजंग से होगा। 

वहीं पुरुषों के सिंगल्स क्वॉर्टर फाइनल में किदांबी श्रीकांत को हमवतन समीर वर्मा के खिलाफ  काफी पसीना बहाना पड़ा। दुनिया के छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने 23वीं रैंक वाले वर्मा के खिलाफ एक घंटा और 18 मिनट तक चले इस मैच को जीत   22-20, 19-21, 23-21 से अपने नाम किया।

पहली बार एकदूसरे के खिलाफ खेल रहे वर्मा और श्रीकांत के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिला, एक-एक सेट की बराबरी के बाद तीसरे सेट में एक समय समीर वर्मा ने 17-13 की बढ़त बना ली थी लेकिन इसके बाद जोरदार वापसी करते हुए श्रीकांत ने मुकाबला जीत लिया।

अब सेमीफाइनल में श्रीकांत का मुकाबला जापान के केंटो मोमोटा से होगा, जिनके खिलाफ श्रीकांत का करियर रिकॉर्ड 3-8 का है और इन दोनों के बीच हुए पिछले पांच मुकाबलों में सारे मैच जापानी खिलाड़ी ने ही जीते हैं।

वहीं महिलाओं के डबल्स के क्वॉर्टर फाइनल में भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोता के हाथों हार का सामना करना पड़ा।


Web Title: Denmark Open: Saina Nehwal, Kidambi Srikanth reaches into semifinals
बैडमिंटन से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे