Xiaomi’s Hima T1 Electric Bike Is All About Minimalism | श्याओमी की इलेक्ट्रिक बाइक हीमो टी1, भूल जाइए बैटरी की टेंशन, फुल चार्ज में जाती है 120 किलोमीटर
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsहीमो T1 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 350W ब्रशलेस पर्मानेंट इलेक्ट्रिक मैग्नेट मोटर इस्तेमाल की है।हीमो T1 की चीन में कीमत 2,999 युआन (लगभग 32,000 रुपये) है। इस बाइक के रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है।

स्मार्टफोन सहित अन्य इलेक्ट्रॉनिक एसेसरीज बनाने के लिए पहचानी जाने वाली कंपनी श्याओमी इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर काफी उत्सुक दिखती है। एयर प्यूरीफायर, वैक्यूम क्लीनर के बाद अब कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट रेंज में इलेक्ट्रिक बाइक को शामिल कर लिया है। कंपनी ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक श्याओमी हिमो टी1 (Himo T1) को लॉन्च किया है। 

कीमत
हीमो T1 की चीन में कीमत 2,999 युआन (लगभग 32,000 रुपये) है। इस बाइक के रेंज को लेकर दावा किया जा रहा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 120 किलोमीटर की दूरी तय करती है। 

हीमो T1 दो बैटरी ऑप्शंस के साथ आएगी। इसमें एक बैटरी 48V वोल्टेज वाली होगी 14,000mAh क्षमता के साथ आएगी। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी। इसकी दूसरी बैटरी 28Ah की होगी जिसकी मदद से बाइक के रेंज को दोगुना किया जा सकेगा।  

स्पीड
हीमो T1 में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 350W ब्रशलेस पर्मानेंट इलेक्ट्रिक मैग्नेट मोटर इस्तेमाल की है। इस बाइक में 90 एमएम के चौड़े और 8 एमएम के मोटे टायरों का इस्तेमाल किया है। 

माना जा रहा है कि चीन के नए मानकों के मुताबिक 55 किग्रा पर इसकी न्यूनतम टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा होगी। हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। 

लॉन्चिंग
हीमो T1 के छोटे फुटप्रिंट से यह मान लेना मुनासिब होगा कि बाइक की तुलना में यह एक इलेक्ट्रिक मोपेड है। भले ही इसे किसी भी सेगमेंट में रखा जाए लेकिन इस इलेक्ट्रिक बाइक की चर्चा दुनिया भर में हो रही रही है। हालांकि इस बाइक को श्याओमी चीन के बाहर के बाजारों में पेश करेगा इस योजना के बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

Web Title: Xiaomi’s Hima T1 Electric Bike Is All About Minimalism

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे