Xiaomi launches electric bicycle price in India could be around Rs 30,000 | स्मार्टफोन से लोगों का दिल जीतने के बाद अब श्याओमी ने लॉन्च किए 2 शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsदोनों स्कूटर 6.86 इंच की स्मार्ट सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन से लैस हैं।कंपनी ने कहा है कि A1 स्कूटर एक बार पूरा चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक चलेगा। वहीं A1 Pro एक बार चार्ज करने पर 70 किलोमीटर तक चलेगा।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी श्याओमी फोन के अलावा कई एसेसरीज बनाने के लिए भी पहचानी जाती है लेकिन इस कंपनी को सबसे ज्यादा लोकप्रियता सस्ता और अच्छा फोन बनाने के चलते मिली। अब यह कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में अपना हाथ आजमाने जा रही है। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक श्याओमी ने 2 नए स्मार्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इन स्कूटरों को श्याओमी की सहयोगी कंपनी  70mai ने लॉन्च किया है। कंपनी ने 70mai A1 और 70mai A1 Pro नाम से दो स्कूटर लॉन्च किए हैं। 

श्याओमी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत और फीचर्स 
फिलहाल चीन में लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर A1 की शुरुआती कीमत 2999 चीनी युआन यानी लगभग 32 हजार रुपये बताई जा रही है। वहीं दूसरे स्कूटर A1 Pro की कीमत 3999 युआन यानी लगभग 42 हजार रुपये है। 

इन स्कूटर्स का वजन 55 किलोग्राम के आसपास है। यह  XiaoAI स्मार्ट वॉइस असिस्टेंट से लैस हैं। दिखने में दोनों स्कूटर्स का डिजाइन एक जैसा है लेकिन इनके फीचर्स काफी अलग हैं। 

स्कूटर्स में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में दिए गए टायर 14 इंच के है। दोनों स्कूटर 6.86 इंच की स्मार्ट सेंट्रल कंट्रोल स्क्रीन से लैस हैं। इनमें XiaoAI स्मार्ट वॉइस कंट्रोल सपोर्ट मिलता है। इस स्क्रीन में क्रूजिंग स्पीड, रियल-टाइम में बैटरी पावर, बिल्ट-इन म्यूजिक, रेडियो ऐप, कॉल रिमाइंडर और नेविगेशन जैसी जानकारियां भी मिलती हैं।  

25 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ेंने वाले इन स्कूटर्स का ग्राउंड क्लियरेंस 160एमएम है। कंपनी ने कहा है कि A1 स्कूटर एक बार पूरा चार्ज होने पर 60 किलोमीटर तक चलेगा। वहीं A1 Pro एक बार चार्ज करने पर 70 किलोमीटर तक चलेगा।  

Web Title: Xiaomi launches electric bicycle price in India could be around Rs 30,000
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे