Will Yamaha XSR155 Motorcycle with Retro Look to be Launched in India | क्या एक बार फिर लोग पूरा कर सकेंगे पुरानी 'यमाहा RX100' चलाने का शौक, दमदार इंजन के साथ लॉन्च होगी XSR150 बाइक!
प्रतीकात्मक फोटो

HighlightsXSR155 मौजूदा यमाहा R15 V3.0 पर आधारित है। लेकिन कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है। यमाहा XSR155 का इंजन 19.3 पीएस की पावर और 14.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। बाइक 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर क्लच असिस्ट फीचर के साथ आएगी। 

मशहूर बाइक निर्माता कंपनी यमाहा तो अपनी दमदार और शानदार लुक वाली बाइक्स के लिए पहचानी जाती है। इससे भी ज्यादा यमाहा की पुरानी बाइक RX100 की चर्चा आप लोगों ने सुनी होगी। कई फिल्मों में यमाहा कि इस पुरानी बाइक को देखा होगा। हालांकि कंपनी ने काफी समय पहले इस बाइक को बंद कर चुकी है। लेकिन अब चर्चा है कि यमाहा एक बार फिर उसी लुक वाली यमाहा को लॉन्च करने की तैयारी में है... 

रिपोर्ट्स के मुताबिक यमाहा अपनी रेट्रो लुक वाली यमाहा XSR 155 को भारत में लॉन्च कर सकती है। आपको बता दें कि कंपनी इंटरनेशनल मार्केट में इस मॉडल को पहले ही लॉन्च कर चुकी है। 

यमाहा ने अगस्त 2019 में थाईलैंड में यमाहा XSR 155 को लॉन्च किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर कंपनी इस मॉडल को भारत में लॉन्च करती है तो इसमें 155 सीसी सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) दिया जाएगा। 

देखने को मिलेंगे ये बदलाव
इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च हुई इस बाइक के मॉडल में सिंगल सिलेंडर 150 सीसी लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। XSR155 मौजूदा यमाहा R15 V3.0 पर आधारित है। लेकिन कंपनी इसमें कुछ बदलाव कर सकती है। आने वाली यमाहा बाइक में स्टैंडर्ड ABS दिया जा सकता है। 

इंजन/पॉवर
यमाहा XSR155 का इंजन 19.3 पीएस की पावर और 14.7 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। बाइक 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ स्लिपर क्लच असिस्ट फीचर के साथ आएगी। 

कीमत
रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बाजार में यमाहा XSR155 की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है। वहीं थाईलैंड में R15 और XSR155 के बीच 14,281 रुपये का अंतर है।

Web Title: Will Yamaha XSR155 Motorcycle with Retro Look to be Launched in India
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे