ये हैं ट्रेंडी और स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर जो जल्द देंगे बाज़ार में दस्तक

By सुवासित दत्त | Published: August 17, 2018 05:01 PM2018-08-17T17:01:08+5:302018-08-17T17:01:08+5:30

इस आर्टिकल में हम आपको जल्द लॉन्च होने वाले ऐसे पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताएंगे जो आपके स्टाइल स्टेटमेंट में चार चांद लगा सकता है।

Upcoming electric scooters that will add edge to your style statement | ये हैं ट्रेंडी और स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर जो जल्द देंगे बाज़ार में दस्तक

ये हैं ट्रेंडी और स्टाइलिश इलेक्ट्रिक स्कूटर जो जल्द देंगे बाज़ार में दस्तक

भारत में स्कूटरों का बाजार काफी बड़ा है। भारतीय ग्राहक अच्छी राइड और माइलेज के लिए स्कूटर्स को पसंद करते हैं। पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर्स का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों ने भी भारतीय बाज़ार के लिए स्टाइलिश और ट्रेंडी स्कूटर्स का निर्माण शुरू कर चुकी हैं। बाज़ार में कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। कई ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स हैं जो जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने वाले हैं। इस आर्टिकल में हम आपको जल्द लॉन्च होने वाले ऐसे पांच इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बारे में बताएंगे जो आपके स्टाइल स्टेटमेंट में चार चांद लगा सकता है।

Hero Electric Criuz

ये एक गियरलेस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसकी स्टाइलिंग एयरो डायनामिक है। Hero Electric Criuz में ऑटोमेटिक ग्रेड प्लास्टिक बॉडी और स्क्रैच प्रूफ पेंट लगाया गया है। इस स्कूटर के हैडलैंप को हैंडलबार पर लगाया गया है वहीं पायलट लैंप को फ्रंट एप्रन पर लगाया गया है। Hero Electric Criuz में एंगुलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर लगा है जिसमें स्कूटर की स्पीड और बैटरी रिजर्व की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा इसमें एंटी-थेफ्ट रिमोट लॉक, यूएसबी चार्जिंग और ट्यूबलेस टायर लगाया गया है। ये स्कूटर अधिकतम 25 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से दौड़ सकता है। एक बार फुलचार्ज करने पर ये स्कूटर 70 किलोमीटर तक चल सकता है।

Flow, Smart Electric Scooter

Twenty Two Motors के इस स्कूटर का डिजाइन मॉडर्न है। Flow का अंडर सीट स्टोरेज काफी बड़ा है जिसमें दो फुल साइज हेलमेट के साथ कुछ सामानों को भी रखा जा सकता है। ये स्कूटर अधिकतम 60 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से भाग सकता है। Flow में एलईडी हेडलैंप, टेल लैंप और इंडिकेटर लगाए गए हैं। इस स्कूटर में LCD इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाया गया है जो काफी इनफॉर्मेटिव है। Flow को बैटरी बदलने के फीचर से लैस किया है। इस फीचर से राइडर्स को बैटरी डिसचार्ज होने पर चार्जिंग प्वाइंट खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक लगाया गया है।

Ather 340 Smart Electric Scooter

Ather स्कूटर देखने में काफी स्टाइलिश है। कंपनी ने इस स्कूटर बेहतरीन लुक देने के लिए व्हाइट और नियॉन ग्रीन कलर में तैयार किया है। इस स्कूटर में फिक्स्ड बैटरी युनिट लगाया गया है। फिक्स्ड बैटरी होने के कारण राइडर्स को थोड़ी परेशानी का सामना करना पर सकता है। पावर की बात करें तो ये स्कूटर 20.5 Nm का अधिकत्म टॉर्क देता है। Ather 340 Smart Electric Scooter अधिकतम 70 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से दोड़ सकता है। एक बार फुल चार्ज करने पर ये स्कूटर 60 किलोमीटर तक चल सकता है।

Hero Duet E

Hero Duet E में पावरफुल BLDC मोटर लगा है। फीचर्स की बात करें तो Duet E में प्लग इन चार्जर, एंटी थेफ्ट अलार्म, बाइक फाइंडर आदि फीचर्स से लैस किया है।  एक बार फुल चार्ज करने पर ये स्कूटर 65 किलोमीटर तक चल सकता है। इस स्कूटर को नया गैस एमिटिंग एग्जॉस्ट से लैस किया गया है। कंपनी की मानें तो ये स्कूटर 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार 6.5 सेकेंड्स में पकड़ सकता है।

Okinawa Praise Electric Scooter

Praise के  स्कूटर्स में लीड एसिड बैटरी  का उपयोग किया गया है। हालांकि जल्द ही लिथियम बैटरी से लैस स्कूटर को भी लॉन्च किया जाएगा। इस स्कूटर में राइडर्स को बैटरी बदलने का भी ऑप्शन मिलेगा। फीचर्स की बात करें तो इस स्कूटर को एलईडी हेडलैंप, डिजिटल इंसट्रूमेंट क्लस्टर, कीलेस एंट्री, एंटी थेफ्ट सेंसर, यूएसबी चार्जिंग सॉकेट, फाइंड माई स्कूटर आदि फीचर्स से लैस किया जाएगा।  इकोनॉमी मोड में ये स्कूटर अधिकतम 35 किलोमीटर प्रति घंटा, स्पोर्टी मोड में अधिकतम 60 किलोमीटर प्रति घंटा, वहीं टर्बो मोड में ये स्कूटर अधिकतम 75 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से दौड़ सकता है।

Web Title: Upcoming electric scooters that will add edge to your style statement

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे