टोयोटा कंपनी ने कोरोना के चलते 9 फरवरी तक बंद किए चीन प्लांट, वायरस से अब तक हो चुकी है 130 लोगों की मौत

By भाषा | Published: January 29, 2020 02:48 PM2020-01-29T14:48:04+5:302020-01-29T14:48:04+5:30

कंपनी के इस निर्णय से चीन में स्थित उसके तीन संयंत्र जीएसी टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड, तियांजिन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड और सिचुआन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड प्रभावित होंगे।

Toyota stops production in China until February 9 amid coronavirus outbreak | टोयोटा कंपनी ने कोरोना के चलते 9 फरवरी तक बंद किए चीन प्लांट, वायरस से अब तक हो चुकी है 130 लोगों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsचीन में कोरोना वायरस से अब तक करीब 6,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कई देशों ने चीन के वुहान शहर में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है।

कार बनाने वाली जापानी कंपनी टोयोटा ने चीन में स्थित अपने सभी संयंत्रों को नौ फरवरी तक के लिए बंद कर दिया है। इसकी प्रमुख वजह चीन में कोरोना वायरस का तेजी से फैलना है। इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है।

टोयोटा के प्रवक्ता ने एजेंसी से कहा, ‘‘स्थानीय और क्षेत्रीय सरकार की ओर से जारी किए गए विभिन्न दिशानिर्देशों और 29 जनवरी तक कलपुर्जों की आपूर्ति की स्थिति को देखते हुए हमने नौ फरवरी तक अपने संयंत्रों में परिचालन रोकने का निर्णय किया है।’’

प्रवक्ता ने कहा कि वे स्थिति की निगरानी करेंगे और 10 फरवरी से परिचालन शुरू करने पर निर्णय करेंगे। इससे पहले चीन के नववर्ष की छुट्टियों के चलते कंपनी के संयंत्र बंद रहे थे और इनमें सोमवार और मंगलवार से काम शुरू होना था।

कंपनी के इस निर्णय से चीन में स्थित उसके तीन संयंत्र जीएसी टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड, तियांजिन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड और सिचुआन एफएडब्ल्यू टोयोटा मोटर कंपनी लिमिटेड प्रभावित होंगे। चीन में इस वायरस से अब तक करीब 6,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं। कई देशों ने चीन के वुहान शहर में रह रहे अपने नागरिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है। इस वायरस के संक्रमण की शुरुआत वहीं से हुई है।

Web Title: Toyota stops production in China until February 9 amid coronavirus outbreak

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे