Tata Safari आर्मी वर्जन की डिलिवरी शुरू, जानें क्या है इसकी खासियत

By सुवासित दत्त | Published: April 23, 2018 04:34 PM2018-04-23T16:34:59+5:302018-04-23T16:34:59+5:30

इंडियन आर्मी ने Tata Safari को अपनी नई सवारी बनाई है। Tata Safari ने Maruti Suzuki Gypsy को रिप्लेस किया है।

Tata Safari Army version deliveries begin | Tata Safari आर्मी वर्जन की डिलिवरी शुरू, जानें क्या है इसकी खासियत

Tata Safari आर्मी वर्जन की डिलिवरी शुरू, जानें क्या है इसकी खासियत

पिछले साल देश की मशहूर ऑटोमोबिल कंपनी Tata Motors ने रक्षा मंत्रालय के साथ एक करार किया था जिसके तहत कंपनी भारतीय सेना को Tata Safari के 3,000 यूनिट्स सप्लाई करेगी। Tata Safari ने Maruti Suzuki Gypsy को रिप्लेस कर दिया है और अब टाटा सफारी इंडियन आर्मी की नई सवारी बन गई है। खबर है कि Tata Safari के आर्मी वर्जन की डिलिवरी शुरू कर दी गई है और ये जल्दी ही सेना की फ्लीट में शामिल हो जाएगी।

ये है इंडियन आर्मी के लिए खास तैयार की गई Tata Safari Storme, जानें इसकी खासियत

Tata Safari  को खासतौर पर सेना के लिए तैयार किया गया है और इसके सस्पेंशन में सेना की ज़रूरतों के हिसाब से बदलाव किए गए हैं। गौरतलब है कि Tata Safari से पहले Maruti Suzuki Gypsy ने तीन दशक तक सेना को  अपनी सेवाएं दी हैं।

Tata Safari के आर्मी एडिशन में ब्लैक-बीज इंटीरियर, रीडिंग लैंप, मैनुअल एसी, डुअल एयरबैग और एबीएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। एक्सटीरियर डिजाइन की बात करें तो ये एसयूवी सिर्फ मैट ग्रीन पेंट ऑप्शन में आएगी जो भारतीय सेना का रंग है।

इस एसयूवी में 2.2-लीटर Varicor डीज़ल इंजन लगा है जो 154 बीएचपी का पावर और 400Nm का टॉर्क देता है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स लगाया गया है। खबरों के मुताबिक Tata Safari को 15 महीने के टेस्ट के बाद भारतीय सेना की फ्लीट में शामिल किया गया है।

Web Title: Tata Safari Army version deliveries begin

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे