Tata Motors की न्यू जेनरेशन Safari आज हो रही है लॉन्च, जानें इसकी कीमत और क्या है इस SUV में खास

By विनीत कुमार | Published: January 26, 2021 08:49 AM2021-01-26T08:49:48+5:302021-01-26T08:50:37+5:30

Tata Safari: गणतंत्र दिवस के मौके पर टाटा मोटर्स ने अपनी न्यू जेनरेशन Safari को लॉन्च करने का ऐलान किया है। इसका मुकाबला महिंद्रा एक्‍सयूवी 500, हुंडई क्रेटा और एमजी हेक्‍टर प्‍लस जैसी गाड़ियों से हो सकता है।

Tata Safari 2021 to launch on republic day know its features, price and latest update | Tata Motors की न्यू जेनरेशन Safari आज हो रही है लॉन्च, जानें इसकी कीमत और क्या है इस SUV में खास

Tata Motors की सफारी की 26 जनवरी को लॉन्चिंग

Highlightsसफारी को टाटा मोटर्स ने इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया है, हैरियर से मिलता-जुलता लुक13 लाख से 20 लाख रुपये के बीच हो सकती है टाटा की नई सफारी की कीमतटाटा सफारी में 2.0 लीटर टर्बो-डीजल इंजन जो अधिकतम 170 PS और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी

टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी पुरानी और आईकॉनिक एसयूवी सफारी एक बार फिर नए अंदाज में आज बाजार में उतारने जा रही है। कंपनी दरअसल न्यू जेनरेसन टाटा सफारी को लॉन्च करेगी। टाटा मोटर्स के मुताबिक, हैरियर के अपडेटेड 7 सीटर वर्जन का नाम सफारी रखा गया है। 

बड़ी फैमिली के लिए ये कार काफी कंफर्टेबल है और एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा मांग वाली कार भी है। बहरहाल, टाटा सफारी आज यानी 26 जनवरी से शोरूम पर उपलब्ध होगी। साथ ही नई सफारी की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

Tata Safari: क्या है इसमें खास

सफारी को टाटा मोटर्स ने इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया है। इसमें कंपनी ओएमईजीएआरसी (OMEGARC) प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रही है। इसमें 2.0 लीटर टर्बो-डीजल इंजन होगा जो अधिकतम 170 PS और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी।

साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा। सफारी की स्टाइलिंग इसके प्री-प्रॉडक्शन मॉडल के जैसी ही रह सकती है, जिसे ग्रैविटास के नाम से ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था। 

टाटा सफारी की टक्कर महिंद्रा एक्‍सयूवी 500, हुंडई क्रेटा और एमजी हेक्‍टर प्‍लस सहित टोयोटा इनोवा क्रिस्‍टा जैसी गाड़ियों से हो सकती है।

Tata Safari: कीमत और बुकिंग

कंपनी ने फिलहाल कार की कीमत के बारे में खुलासा नहीं किया गया है लेकिन अनुमान है कि करीब 13 लाख से 20 लाख रुपये के बीच इसकी कीमत हो सकती है। 

इसकें इंटेरियर की बात करें तो सफारी का डैशबोर्ड हैरियर जैसा होने की उम्‍मीद जताई जा रही है। एसयूवी में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा और ये एप्‍पल कारप्‍ले सहित एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करेगा। 

Web Title: Tata Safari 2021 to launch on republic day know its features, price and latest update

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे