Tata Motors xta variant Tiago launched rs 5-99 lakh know feature | टाटा मोटर्स ने पेश किया टियागो, जानिए फीचर्स और कीमत के बारे में सबकुछ...
कंपनी ने घरेलू बाजार में हैचबैक की 3.25 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं। (file photo)

Highlightsनया टियागो एक्सटीए वैरिएंट एक्सटी ट्रिम पर आधारित है।भारत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहनों का खंड तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। नया संस्करण न केवल हमें मिड-हैच सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा में बढ़त देगा।

Tata Motors xta variant Tiago: वाहन बनाने वाली घरेलू कंपनी टाटा मोटर्स ने एंट्री लेवल हैचबैक टिआगो का नया संस्करण पेश किया है, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि नया संस्करण एक्सटीए में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की सुविधा दी गयी है। टाटा मोटर्स के विपणन प्रमुख (यात्री वाहन कारोबार इकाई) विवेक श्रीवत्स ने कहा, ‘‘टिआगो को सभी क्षेत्रों में बाजार में शानदार प्रतिक्रिया मिली है। होमग्राउन ऑटोमेकर के पास अब टियागो लाइन-अप में चार एएमटी वेरिएंट हैं।

नया टियागो एक्सटीए वैरिएंट एक्सटी ट्रिम पर आधारित है और इसमें इसी तरह के फीचर मिलेंगे। भारत में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले वाहनों का खंड तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। टिआगो की बिक्री से भी यह पता चलता है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि यह नया संस्करण न केवल हमें मिड-हैच सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा में बढ़त देगा, बल्कि ग्राहकों को हर कीमत पर चुनने के लिये सुलभ विकल्प उपलब्ध करायेगा।’’ अब तक, कंपनी ने घरेलू बाजार में हैचबैक की 3.25 लाख से अधिक इकाइयां बेची हैं।

जनवरी में टाटा मोटर्स ने टियागो फेसलिफ्ट की पहली सालगिरह के साथ-साथ हैचबैक स्पेस में अपनी सफलता के उपलक्ष्य में टियागो का एक नया सीमित संस्करण मॉडल भी लॉन्च किया। यह कार हरमन द्वारा 7 इंच के इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, 15 इंच के अलॉय व्हील्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आदि सुविधाओं से लैस है।

यांत्रिक रूप से, नए XTA वेरिएंट में टियागो को समान BS6-compliant 1.2-लीटर Revotron पेट्रोल इंजन मिलता है। मोटर को अधिकतम 85 बीएचपी और 113 एनएम के शिखर टोक़ को बेल्ट करने के लिए तैयार किया गया है। इंजन को 5-स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है।

टाटा मोटर्स ने पेश किया तीन एक्सल वाला ट्रक

टाटा मोटर्स ने बुधवार को कहा कि उसने तीन एक्सल (10 पहिया) में देश का पहला 31 टन वजन (जीवीडब्ल्यू) वाला रिजिड ट्रक सिग्ना 3118.टी पेश किया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह ट्रक 28 टन जीवीडब्ल्यू ट्रक की तुलना में 3,500 किलोग्राम अधिक वजन उठा सकता है, लेकिन समान ईंधन पर इसकी परिचालन लागत 28 टन वाले के समतुल्य है।

टाटा मोटर्स के व्यावसायिक वाहन कारोबारी इकाई के उपाध्यक्ष (बिक्री एवं विपणन) राजेश कौल ने कहा, ‘‘यह मॉडल बेजोड़उपभोक्ता-केंद्रित इंजीनियरिंग का नमूना है। इसमें फ्यूल इकोनॉमी स्विच, गियर शिफ्ट एडवाइजर, टेलीमैटिक्स सिस्टम, रिवर्स पार्किंग असिस्टेंस जैसे फीचर्स दिये गये हैं।’’

Web Title: Tata Motors xta variant Tiago launched rs 5-99 lakh know feature

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे