Tata Motors की गाड़ियों को पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर आई है। 2018 ऑटो एक्सपो में पेश हुई Tata HX5 एसयूवी के ऑफिशियन नाम की घोषणा कर दी है। ये नई एसयूवी 'Tata Harrier' के नाम से जानी जाएगी। Tata Harrier एक 5-सीटर एसयूवी होगी जिसे अगले साल भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा।

Tata Harrier के नाम का ऐलान करते हुए मयंक परीख (प्रेसिडेंट, पैसेंजर व्हीकल यूनिट, टाटा मोटर्स) ने कहा, 'हम 2.0 IMPACT डिजाइन फिलॉसफी के साथ तैयार हैं। हमें Tata Harrier को पेश करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। हमें पूरा विश्वास है कि ये एसयूवी हमारे ब्रांड वैल्यू को नेक्स्ट लेवल पर ले जाएगी। इस एसयूवी को साल 2019 के पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा।'

प्रीमियम एसयूवी सेगमेंट में Tata Harrier की सीधा मुकाबला Jeep Compass और Hyundai Tucson से होगा। इस इंजन में वही इंजन और ट्रांसमिशन लगा होगा जिसका इस्तेमाल Jeep Compass में किया जाता है। Tata Harrier में 2.0-लीटर मल्टीजेट डीज़ल इंजन लगा होगा जिसे ZF 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा। हालांकि, अभी तक Tata Harrier के इंजन स्पेसिफिकेशन से जुड़ी कोई भी आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Tata Harrier को Land Rover Discovery के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। Tata Harrier की अनुमानित कीमत 12 लाख रुपये से लेकर 20 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है।

Web Title: Tata Harrier SUV Officially Revealed

हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे