राष्ट्रपति के चुनाव प्रचार में शामिल हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो, चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बताया गर्व का पल, जानें क्या है खास

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 15, 2020 11:14 AM2020-01-15T11:14:47+5:302020-01-15T11:14:47+5:30

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार का मुकाबला टोयोटा की हिलक्स (Toyota Hilux), इसुजु की डी-मैक्स (Isuzu D-Max), टाटा की जेनॉन (Tata Xenon) और मित्सुबिशी की ट्रिटॉन (Mitsubishi Triton) से होता है।

scorpio pikup used in taiwan presidents campaign chairman anand mahindra tweets its moment of pride | राष्ट्रपति के चुनाव प्रचार में शामिल हुई महिंद्रा स्कॉर्पियो, चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने बताया गर्व का पल, जानें क्या है खास

फोटो क्रेडिट: स्क्रीनशॉट

Highlightsमहिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार में 2,609cc का पावरफुल 4 सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन मिलता है। इस कार की फ्यूल टैंक (तेल टंकी) की क्षमता 80 लीटर है और ये 2D और 4WD (व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ आती है। 

महिंद्रा (Mahindra) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। मौका था ताइवान के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के काफिले में महिंद्रा की एसयूवी स्कॉर्पियो के प्रयोग किए जाने का। इस मौके पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए आनंद महिंद्रा ने 10 जनवरी को एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ये गर्व की बात है और @InvestIndiaTPE ने सबसे पहले ये खबर हम तक पहुंचाई, इसके लिए धन्यवाद। 

दरअसल @InvestIndiaTPE ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में कहा गया कि ताइवान की धरती पर भारत के लिए गर्व की बात है, महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार को ताइवान राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के काफिले में शामिल किया गया है।

इन्वेस्ट इंडिया, भारत सरकार की नेशनल इन्वेस्टमेंट प्रमोशन एंड फेसिलिटेशन एजेंसी है और उसने ये ट्वीट 10 जनवरी को किया था। इन्वेस्ट इंडिया को 2009 में डिपार्टमेंट फॉर प्रमोशन ऑफ इंडस्ट्री एंड इंटर्नल ट्रेड, मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अंतर्गत स्थापित किया गया था।

महिंद्रा स्कॉर्पियो पिकअप कार में 2,609cc का पावरफुल 4 सिलेंडर, डायरेक्ट इंजेक्शन डीजल इंजन मिलता है। इस कार की फ्यूल टैंक (तेल टंकी) की क्षमता 80 लीटर है और ये 2D और 4WD (व्हील ड्राइव) ऑप्शन के साथ आती है। 

इस कार का मार्केट में मुकाबला टोयोटा की हिलक्स (Toyota Hilux), इसुजु की डी-मैक्स (Isuzu D-Max), टाटा की जेनॉन (Tata Xenon) और मित्सुबिशी की ट्रिटॉन (Mitsubishi Triton) से होता है। भारत में स्कॉर्पियो गेटअवे (Scorpio Getaway) 4-डोर डबल कैब मॉडल में आती है लेकिन कुछ देशों में इस कार का सिर्फ 2-डोर सिंगल केबिन मॉडल ही उपलब्ध है। ये कार दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया, इंडोनेशिया और न्यूजीलैंड जैसे देशों में बेची जाती है।

Web Title: scorpio pikup used in taiwan presidents campaign chairman anand mahindra tweets its moment of pride

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे