Royal Enfield Interceptor 650 and Continental GT 650 Launching Released | रॉयल एनफील्ड Interceptor 650 और Continental GT 650 के लॉन्चिंग का हुआ खुलासा
फाइल फोटो

नई दिल्ली, 10 अगस्तः साल 2017 EICMA मोटर शो में शोकेस किया गया रॉयल एनफील्ड ट्विन भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है। इन दोनों बाइक्स के नाम Interceptor 650 और Continental GT 650 है। खबर के अनुसार इन दोनों बाइक्स को इसी साल नवम्बर के महीने में भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। रॉयल एनफील्ड पहले इन दोनों बाइक्स को साल 2018 के पहली तीमाही में बाजार में उतारने वाली थी लेकिन किसी वजह से इन दोनों बाइक्स के लॉन्चिंग में देर हो गई। बीते जून के महीने में भारतीय सड़कों पर इन दोनों बाइक्स की टेस्टींग की जा रही तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई थी।  

महीनों इंतजार करने के बाद इन दोनो बाइक्स को कंपनी 22 से 26 सितंबर के बीच लॉन्च करने वाली है। इन दोनों बाइक्स को कंपनी केलिफॉर्निया में लॉन्च करने वाली है। भारतीय बाजार में ये दोनों बाइक्स को दिवाली में उतारा जाएगा जो नवंबर के महीने में है। 

डिजाइन की बात करें तो दोनों बाइक्स एक दूसरे से अलग के साथ-साथ मिलते जुलते भी हैं। GT एक कैफे रेसर मॉडल बाइक है वहीं Interceptor का डिजाइन थोड़ा अलग है।

Interceptor में कंपनी ने 13.7 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया है वहीं Continental GT में 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक लगाया है। राइड हाईट की बात करें तो Interceptor की कुल राइड हाईट 804mm है वहीं Interceptor की राइड हाईट 709mm है।

इंजन की बात करें तो कंपनी ने दोनों बाइक्स में 648 सीसी का इंजन लगया है जो 47.7 PS का पावर और 52 Nm का अधिकतम टार्क देता है। कंपनी ने इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक के फ्रंट में 320 mm का डिस्क ब्रेक वहीं रियर में 240 mm का डिस्क ब्रेक लगाया गया है। इसके अलावा इन दोनों ब्रेक्स को एबीएस से भी लैस किया गया है।

कीमत की बात करें तो इन दोनों बाइक्स की कीमत 3 लाख से 3.5 लाख तक हो सकती है। रॉयल एनफील्ड ट्विन की टक्कर Harley Davidson Street 750 से होगी।

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे। यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट!


हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे