किसी समय सड़कों पर राज करने वाली रेनॉ डस्टर का आ रहा है नया टर्बो मॉडल, इन कारों से होगा मुकाबला

By रजनीश | Published: August 12, 2020 10:07 AM2020-08-12T10:07:37+5:302020-08-12T10:07:37+5:30

रेनॉ की नई डस्टर टर्बो का भारतीय बाजार में हुंडई की क्रेटा, किया की सेल्टॉस, निसान की किक्स और आने वाली वी़डब्ल्यू टिगुआन, स्कोडा विजन इन से होगा। 

Renault Duster turbo-petrol to launch this month | किसी समय सड़कों पर राज करने वाली रेनॉ डस्टर का आ रहा है नया टर्बो मॉडल, इन कारों से होगा मुकाबला

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsनई डस्टर के फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ टेलगेट और रूफ रेल्स के डस्टर बैजिंग में लाल रंग दिया गया है।कार में दिया जाने वाला नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 156PS की मैक्सिमम पावर और 254N का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा।

कार निर्माता कंपनी रेनॉ (Renault) अपनी फेमस डस्टर का टर्बो मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। Duster Turbo को साल 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में पेश किया था। डस्टर का टर्बो वैरिएंट पुरानी डस्टर के मुकाबले पॉवरफुल होगा। रिपोर्ट्स के यह कार इसी महीने लॉन्च होगी। 

नई डस्टर टर्बो स्पोर्टी लुक के साथ आएगी। इसमें नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। दिखने में यह लगभग स्टैंडर्ड डस्टर की तरह ही है लेकिन लुक में थोड़े बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे। 

नई डस्टर के फ्रंट ग्रिल, फॉग लैंप के साथ टेलगेट और रूफ रेल्स के डस्टर बैजिंग में लाल रंग दिया गया है। इसमें नए 17-इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। मतलब नई डस्टर के व्हील्स का साइज स्टैंडर्ड मॉडल से बड़ा है।

डस्टर टर्बो कई नए फीचर्स आइडियल ऑटो इंजन स्टार्ट-स्टॉप, बड़ा 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ एलईडी DRLs, चार स्पीकर्स और क्रूज कंट्रोल फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग्स, रिवर्स पार्किंग कैमरा और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे।

कार में दिया जाने वाला नया 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन 156PS की मैक्सिमम पावर और 254N का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। मतलब स्टैंडर्ड मॉडल के मुकाबले डस्टर टर्बो में ज्यादा पावर और टॉर्क मिलेगा। डस्टर टर्बो में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 7-स्टेप CVT मिलेगा।

रेनॉ की नई डस्टर टर्बो का भारतीय बाजार में हुंडई की क्रेटा, किया की सेल्टॉस, निसान की किक्स और आने वाली वी़डब्ल्यू टिगुआन, स्कोडा विजन इन से होगा। 

बाजार में अभी मौजूद डस्टर के 1.5-लीटर वाले पेट्रोल मॉडल की कीमत 8.49 लाख रुपये से 9.99 लाख रुपये तक के बीच है। ऐसे में डस्टर टर्बो की कीमत इससे ज्यादा ही होगी।

Web Title: Renault Duster turbo-petrol to launch this month

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे