भूले तो नहीं, नए लुक और इंजन के साथ आ रही है रेनॉ डस्टर, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर

By रजनीश | Published: July 20, 2020 08:08 PM2020-07-20T20:08:35+5:302020-07-20T20:08:35+5:30

कॉम्पैक्ट एसयूवी कैटेगरी में नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए कुछ समय का इंतजार करना आपके लिए बेहतर हो सकता है। आने वाले त्योहारी सीजन को देखते हुए कंपनियां नई कार लॉन्च करने की तैयारी में हैं।

Renault Duster 1.3-Litre Turbo Petrol Variant Expected To Be Launched During August This Year | भूले तो नहीं, नए लुक और इंजन के साथ आ रही है रेनॉ डस्टर, मिलेंगे ये जबरदस्त फीचर

आने वाली नई डस्टर का टर्बो पेट्रोल मॉडल

Highlightsरेनॉ डस्टर के इस पॉवरफुल मॉडल में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा।नई डस्टर 6-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी।

कुछ साल पहले तक सड़कों पर राज करने वाली कार रेनॉ डस्टर (Renault Duster) अब एक बार फिर नए और दमदार अवतार में आने वाली है। यह कार टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। टर्बो इंजन वाली डस्टर को फरवरी की शुरुआत में दिल्ली-एनसीआर में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। उसी समय से इस कार की लॉन्चिंग की चर्चा शुरू हो गई थी। अगस्त के आखिर में नई डस्टर के लॉन्चिंग की तैयारी है।

इंजन/पॉवर
रेनॉ डस्टर के इस पॉवरफुल मॉडल में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह इंजन 153 bhp की पावर और 250 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 

ट्रांसमिशन
नई डस्टर 6-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगी। निसान किक्स में पहले से ही यह पावरट्रेन दिया जा रहा है। नए टर्बो-इंजन के साथ डस्टर का मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन वाला मॉडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

लुक/डिजाइन
इंजन के अलावा नई डस्टर की डिजाइन में भी बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें ग्रिल और फॉगलैम्प हाउसिंग पर रेड ऐक्सेंट्स दिए गए हैं, जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाते हैं। ऑटो एक्सपो में पेश किए गए डस्टर के मॉडल पर रेड कलर का नया लोगो, पीछे की तरफ कम क्लैडिंग और मोटे रूफ रेल्स दिए गए थे। 

इंटीरियर
नई डस्टर में इंटीरियर भी नया देखने को मिलेगा। इंटीरियर का लेआउट और इसके फीचर्स स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही होंगे। इसके लुक को और ज्यादा स्पोर्टी बनाने के लिए इसमें रेड ऐक्सेंट्स दिए जाने की उम्मीद है।

टर्बो-इंजन वाली डस्टर में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, रूफ रेल्स, टिल्ट अजस्टेबल पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, इल्युमिनेटेड और कूल्ड ग्लवबॉक्स, ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे। स्टैंडर्ड मिलने का मतलब कि ये फीचर्स कार के लोअर वैरिएंट में भी मिलेंगे।

टॉप वेरियंट के फीचर्स
एसयूवी के टॉप वेरियंट में एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वॉश और वाइपर, हिल स्टार्ट असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर होंगे।

कीमत
दरअसल कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में काफी तगड़ा कॉम्पिटिशन है। ऐसे में इसकी कीमत 12 लाख रुपये के आसपास होने की उम्मीद है।

Web Title: Renault Duster 1.3-Litre Turbo Petrol Variant Expected To Be Launched During August This Year

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे