Rajasthan Truck Owner Fined Rs. 1.41 Lakh For Overloading Vehicle | 'भगवान राम' का कटा चालान, भरना पड़ा 1,41,700 रुपये जुर्माना
फोटो क्रेडिट:ANI

Highlightsगुजरात सरकार ने बिना हेलमेट बाइक चलाने पर जुर्माने को घटाकर 500 रुपये कर दिया है।कांग्रेस शासित राज्यों और पश्चिम बंगाल में अभी ट्रैफिक का नया नियम लागू ही नहीं किया गया।

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 में सरकार ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की रकम को कई गुना बढ़ा दिया है। पहले जहां बिना हेलमेट बाइक चलाने पर 100 रुपये चालान कटता था उसे बढ़ाकर अब 1000 रुपये कर दिय गया है। कई जगहों से ऐसी खबरें भी आई जहां लोगों की गाड़ी की वर्तमान कीमत से दोगुना चालान काटा गया। ताजा मामला दिल्ली का है जहां भगवान राम का 1,41,700 रुपये का चालान कटा।

दरअसल राजस्थान का एक ट्रक सामान लेकर दिल्ली पहुंचा था। यहीं पर उसका चालान किया गया। ट्रक मालिक भगवान राम ने रोहिणी कोर्ट में पेश होकर चालान की रकम जमा किया।

मिली जानकारी के अनुसार ट्रक ड्राइवर के पास न तो ड्राइविंग लाइसेंस था और न ही ट्रक के परमिट से जुड़े जरूरी दस्तावेज थे। साथ ही ट्रक में ओवरलोडिंग भी थी।

कुछ दिन पहले ही ओडिशा में एक ट्रक ड्राइवर को ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन मामले में 80,000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ा था।


Web Title: Rajasthan Truck Owner Fined Rs. 1.41 Lakh For Overloading Vehicle
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे