Suzuki के चेयरमैन ओसामू सुज़ुकी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

By सुवासित दत्त | Published: December 22, 2017 10:21 AM2017-12-22T10:21:37+5:302017-12-22T12:16:29+5:30

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री से ये मुलाकात भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की कंपनी की तैयारियों से जुड़ा है।

Osamu Suzuki meets PM Narendra Modi | Suzuki के चेयरमैन ओसामू सुज़ुकी ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ओसामू सुजुकी

HighlightsMaruti Suzuki साल 2020 में भारत में पहला इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगीओसामू सुज़ुकी के साथ कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव भी मौजूद थे

जापान की कार निर्माता कंपनी Suzuki के चेयरमैन ओसामू सुज़ुकी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की। ओसामू सुज़ुकी के साथ कंपनी के भारत में कंपनी के एमडी और सीईओ केनिची आयुकावा और Maruti Suzuki के चेयरमैन आरसी भार्गव भी मौजूद थे।

हालांकि, इस मुलाकात का एजेंडा क्या था, इस बारे में कोई पुख्ता जनकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन, इस मीटिंग की तस्वीर पीएमओ के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर की गई है। माना जा रहा है कि ये मुलाकात भारत में इलेक्ट्रिक कारों के लिए कंपनी की तैयारियों से जुड़ा हो सकता है।



 

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी भारत में जल्द ही इलेक्ट्रिक कारों को लॉन्च करने की तैयारियों में जुटी है। कंपनी के चेयरमैन आरसी भार्गव ने इस बात की पुष्टि कर दी है साल 2020 में मारुति देश में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी। Maruti Suzuki ये तकनीक Toyota के साथ मिलकर तैयार कर रही है।

दूसरी तरफ सरकार भी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी गंभीर है। सरकार की कोशिश है कि साल 2030 तक भारत में इलेक्ट्रिक कारों को पूर्ण रूप से लागू कर दिया जाए। Maruti Suzuki की भी कोशिश है कि ग्राहकों तक सस्ती इलेक्ट्रिक कारें पहुंचाई जाएं ताकि सरकार के इस सपने को जल्द से जल्द पूरा किया जा सके।

Web Title: Osamu Suzuki meets PM Narendra Modi

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे