क्या तेजी से बढ़ रहे हैं ई-वाहनों के खरीददार, इस कंपनी के 1 महीने में बिक गए 1000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

By रजनीश | Published: July 21, 2020 07:07 PM2020-07-21T19:07:08+5:302020-07-21T19:07:08+5:30

बाजार के जानकारों का कहना था कि कोरोना को देखते हुए आने वाले समय में सार्वजनिक परिवहन की जगह पर्सनल व्हीकल को लोग महत्व देंगे। ऐसे में कम कीमत, बेहतर माइलेज वाले वाहनों की डिमांड बढ़ेगी।

Okinawa sold over 1,000 electric scooters in India within a month after lockdown was lifted | क्या तेजी से बढ़ रहे हैं ई-वाहनों के खरीददार, इस कंपनी के 1 महीने में बिक गए 1000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsकंपनी का कहना है कि कोरोना के चलते सभी सुरक्षा इंतजाम को अपनाया जा रहा है।कंपनी का कहना है कि कोरोना के इस दौर में 1000 इलेक्ट्रिक वाहनों की खुदरा बिक्री कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

इलेक्ट्रिक दो-पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने घोषणा की है कि उसने एक महीने के अंदर 1000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बिक्री की है। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बाद ओकिनावा ने 11 मई, 2020 को अपने डीलरशिप्स के जरिए फिर से वाहनों की बिक्री शुरू किया था। 

इसके पहले महीने में ही कंपनी ने 1200 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की डीलरशिप्स पर सप्लाई की थी। लॉकडाउन के बाद पहले ही महीने में कंपनी के 1000 स्कूटरों की बिक्री हुई। ऐसे में कंपनी के लिए ये एक बड़ी सफलता है। 

कंपनी का कहना है कि कोरोना के चलते सभी सुरक्षा इंतजाम को अपनाया जा रहा है। ओकिनावा का कहना है कि अभी डीलरशिप पूरी तरह से कार्यरत नहीं हैं। ऐसे में 1000 इलेक्ट्रिक वाहनों की खुदरा बिक्री कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है।

लॉकडाउन के बाद पहले महीने की बिक्री पर ओकिनावा के एमडी जीतेंदर शर्मा ने कहा, "हमने इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बाजार में अच्छी मांग देखी है। कोरोना महामारी के दौरान सीमित डीलरशिप संचालन के बावजूद हमने 1000 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री की है। इसने हमें वास्तव में प्रोत्साहित किया है, क्योंकि हम समझते हैं कि बाजार अपनी ताकत वापस पा रहा है। 

कंपनी का कहना है कि हमारा यह भी अनुमान है कि कोविड-19 के प्रकोप के कारण बहुत से लोग सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने से बचना चाहेंगे, इससे निजी गतिशीलता के लिए नए वाहनों की मांग बढ़ सकती है।" 

कोरोना काल में कंपनी ने डीलर मार्जिन को भी 8 प्रतिशत से बढ़ा कर 11 प्रतिशत करने की घोषणा की है। इससे कंपनी के डीलर नेटवर्क अधिक मुनाफा कमा सकेंगे। 

Web Title: Okinawa sold over 1,000 electric scooters in India within a month after lockdown was lifted

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे