मारुति सुजुकी का बड़ा ऑफर, महिला दिवस पर इन ग्राहकों को मिलेगी कई तरह की छूट, जानें कब तक चलेगा ये कैंपेन

By रजनीश | Published: March 7, 2020 11:13 AM2020-03-07T11:13:51+5:302020-03-07T11:14:48+5:30

साल 1908 में एक मजदूर आंदोलन के बाद अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुरुआत हुई थी। दरअसल, न्यूयॉर्क में कई सारी महिलाओं ने मार्च निकालकर नौकरी के घंटे कम करने और वेतनमान बढ़ाने की मांग की थी। महिला दिवस हर साल अलग-अलग थीम पर मनाया जाता है।

Maruti Suzuki’s nationwide Service Camp on the occasion of International Women’s Day | मारुति सुजुकी का बड़ा ऑफर, महिला दिवस पर इन ग्राहकों को मिलेगी कई तरह की छूट, जानें कब तक चलेगा ये कैंपेन

फोटो क्रेडिट: marutisuzuki.com

Highlightsअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर मारुति सुजुकी अपने महिला ग्राहकों को कार के ड्राई वॉश और टॉप वॉश की सुविधा बिल्कुल फ्री दी जाएगी।पिछले साल मारुति के इस कार्यक्रम में 2.4 लाख ग्राहकों ने हिस्सा लिया था और उन्हें सर्विस कैंपेन में बेनिफिट भी मिले थे।

कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बताया कि वह देश भर में फैले अपने सर्विस कैंप के जरिए इंटरनेशनल वूमेन डे (अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस) मनाएगी। इस कैंप का आयोजन 8 मार्च से 30 मार्च तक चलेगा। वूमेन डे के अवसर पर चलने वाले सर्विस कैंप में कंपनी अपनी महिला ग्राहकों को स्पेशल ऑफर देगी। कंपनी महिला ग्राहकों को सर्विस चार्ज, कार के पार्ट्स और एसेसरीज पर छूट देगी।

महिला ग्राहकों को कार के ड्राई वॉश और टॉप वॉश की सुविधा बिल्कुल फ्री दी जाएगी। मारुति के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (सर्विस) पार्थ बनर्जी ने कहा कि महिला दिवस हमारे लिए अपने महिला ग्राहकों को धन्यवाद देने का एक अवसर है। उन्होंने कहा कि पिछले साल मारुति के इस कार्यक्रम में 2.4 लाख ग्राहकों ने हिस्सा लिया था और उन्हें सर्विस कैंपेन में बेनिफिट भी मिले थे।

मारुति का दावा है कि वह देशभर में फैले अपने 3800 से ज्यादा टचप्वाइंट्स के जरिए प्रतिदिन लगभग 54,000 कारों की सर्विस करती है। फिलहाल मारुति सुजुकी अपने BS4 वाहनों पर भी छूट दे रही है। हालांकि इन वाहनों पर मिलने वाली छूट सिर्फ महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि पुरुष ग्राहकों के लिए भी है। 

दरअसल नए एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक 1 अप्रैल 2020 से सिर्फ BS6 कंप्लायंट इंजन वाले वाहन ही बेचे जा सकेंगे। वाहन निर्माता कंपनियों अब सिर्फ BS6 वाहनों का ही उत्पादन कर रही हैं लेकिन उनके पास अभी तक चल रहे BS4 वाहनों का स्टॉक भी है। ऐसे में कंपनियां BS4 वाहनों को 31 मार्च से पहले तक बेच लेना चाहती हैं। बीएस4 वाहनों पर छूट सिर्फ मारुति ही नहीं बल्कि अधिकतर वाहन निर्माता कंपनियां दे रही हैं।      

Web Title: Maruti Suzuki’s nationwide Service Camp on the occasion of International Women’s Day

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे