Kia Sonet Expected Launch Date in India, Price, Specs, Features Competitors Explained | आने को तैयार है KIA की नई कार, इन कारों को मिलेगी कड़ी टक्कर
फोटो क्रेडिट: सोशल मीडिया

Highlightsकिया जो सोनेट (Sonet) एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है वह 3 इंजन ऑप्शन में आएगी।1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन।

सेल्टॉस कार के साथ भारत में कदम रखने वाली कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) को भारत में बेहतरीन सफलता मिली। इससे खुश किया कंपनी अब भारत में अपने प्रॉडक्ट रेंज को बढ़ाने की तैयारी में है। कंपनी की योजना है कि वह हर 6 महीनें में अपनी लिस्ट में कार के एक नए मॉडल को जोड़ेगी।

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेल्टॉस के अलावा किया कंपनी की प्रीमियम एमपीवी कैटेगरी की कार कॉर्निवाल भी भारत में लॉन्च हो चुकी है। कॉर्निवाल कार इनोवा के कॉम्पिटिशन में लॉन्च की गई है। 

अब कंपनी भारत में अपनी तीसरी कार अगस्त से अक्टूबर के बीच लॉन्च करने की तैयारी में है। किया की आने वाली नई कार की टक्कर मारुति सुजकी की अर्टिगा और महिंद्रा की मराजो से होगी।

इसके अलावा किआ एक नई कार सॉल (Soul) को भी लॉन्च करने की तैयारी में है। किया इस कार को पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों वर्जन के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। इस कार को कंपनी ऑटो एक्सपो में पेश भी कर चुकी है। 

इंजन
किया जो सोनेट (Sonet) एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी में है वह 3 इंजन ऑप्शन में आएगी। 1-लीटर पंट्रोल इंजन, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन। सोनेट का 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 118bhp की पावर, 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन 82bhp की पावर और 1.5 लीटर डीजल इंजन 99bhp की पावर जेनरेट करेगा।

किया कंपनी लेटेस्ट फीचर्स देने के लिए भी जानी जाती है। इसी तरह इसकी नई कार में भी लेटेस्ट स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है। एसयूवी UVO कनेक्ट कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी से लैस होगी, जिसमें 5 अलग-अलग कैटिगरी के तहत 37 फीचर्स मिलेंगे। इनके अलावा सॉनेट में कई और लेटेस्ट फीचर होंगे।

Web Title: Kia Sonet Expected Launch Date in India, Price, Specs, Features Competitors Explained
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे