KIA Motors eye on Indian market, every six months to launch a new car | भारतीय मार्केट पर KIA Motors की नजर, हर छह महीने में एक नई कार लॉन्च करने की तैयारी
भारतीय मार्केट पर KIA Motors की नजर, हर छह महीने में एक नई कार लॉन्च करने की तैयारी

HighlightsKIA Motors ने अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ने के लिए कई योजनाएं भी बनाई हैं। कंपनी की योजना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित प्लांट में 3 लाख यूनिट उत्पादन करने की योजना है।किया मोटर्स प्रमुख रूप से एसयूवी सेगमेंट पर फोकस कर रहा है।

KIA मोटर्स ने भारतीय मार्केट पर नजरें टिका ली है। अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ने के लिए कई योजनाएं भी बनाई हैं। कोरियाई कंपनी ने खुलासा किया है कि अगले तीन साल तक प्रत्येक छह महीने में वो एक कार भारत में लॉन्च करेगी। कंपनी की योजना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर स्थित प्लांट में 3 लाख यूनिट उत्पादन करने की योजना है। भारत में किया मोटर्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर योंग एस किम ने कहा कि हम भारतीय मार्केट में प्रत्येक छह महीने में एक कार लॉन्च करेंगे जब तक हम सालाना तीन लाख यूनिट का उत्पादन नहीं करने लगते।  

किया मोटर्स प्रमुख रूप से एसयूवी सेगमेंट पर फोकस कर रहा है। कंपनी ने साल 2018 के ऑटो एक्सपो में एसपी कॉन्सेप्ट की SP2I (Cidename) को शोकेस किया था। 2019 से इसका ट्रायल प्रोडक्शन अनंतपुर में शुरू किया जाएगा। कंपनी का कहना है कि इस एसयूवी को खासतौर से भारतीय बाज़ार को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। कंपनी ने Kia SP Concept SUV का टीज़र इमेज भी जारी कर दिया है। इस एसयूवी का सीधा मुकाबला Hyundai Creta से होगा।

Kia SP Concept में एलईडी फ्रंट और टेललैंप, स्लोपिंग रूफ लाइन, कॉन्ट्रास्ट रूफ लगाया गया है। इस एसयूवी को उसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसपर नई Hyundai Creta को भी तैयार किया जाएगा जिसे साल 2020 में लॉन्च किया जाएगा।

खबर ये भी है कि Kia SP कॉन्सेप्ट एसयूवी में नया 1.5-लीटर, BS-IV इंजन लगा होगा। इसके अलावा इसमें भी Hyundai Creta की तरह 1.6-लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा। साथ ही इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन की सुविधा होगी।

आपको बता दें कि Kia Motors ने आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में 536 एकड़ का प्लांट तैयार कर रही है। इस प्लांट में 2019 के अंत तक प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा। 2018 ऑटो एक्सपो में Kia 16 नए मॉडल को शोकेस करेगी जिसमें Stringer स्पोर्ट्स सेडान, इलेक्ट्रिक व्हीकल और हाइब्रिड कारें भी शामिल है। ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान कंपनी का पैवेलियन हॉल नंबर 7 में होगा।


Web Title: KIA Motors eye on Indian market, every six months to launch a new car
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे