Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Hyundai की ये एसयूवी

By सुवासित दत्त | Published: September 17, 2018 02:41 PM2018-09-17T14:41:43+5:302018-09-17T14:41:43+5:30

Hyundai की स्वामित्व वाली कंपनी Kia Motors भी जल्द ही भारत में अपना कारोबार शुरू करने वाली है।

Hyundai's Vitara Brezza Rivaling Subcompact SUV To Launch Soon | Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Hyundai की ये एसयूवी

Maruti Suzuki Vitara Brezza को टक्कर देने जल्द लॉन्च होगी Hyundai की ये एसयूवी

Hyundai अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी को भारत में जल्द लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल की झलक 2016 दिल्ली ऑटो एक्सपो में दिखाई थी। इस कॉन्सेप्ट को Hyundai Carlino नाम दिया गया है। फिलहाल, कंपनी ने इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के प्रोडक्शन नेम की घोषणा नहीं की है लेकिन, बताया जा रहा है कि इसे अप्रैल 2019 में लॉन्च कर दिया जाएगा।

Hyundai की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford Ecosport और Tata Nexon से होगा। पिछले कुछ सालों से सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी का बाज़ार बड़ा हुआ है। ऐसे में Hyundai भी जल्द से जल्द इस सेगमेंट में अपना कदम रखना चाहती है।

Hyundai की स्वामित्व वाली कंपनी Kia Motors भी जल्द ही भारत में अपना कारोबार शुरू करने वाली है। Hyundai की कोशिश है कि Kia के भारत आने से पहले एसयूवी सेगमेंट में अपनी उपस्थिति को और मज़बूत कर लिया जाए।

Web Title: Hyundai's Vitara Brezza Rivaling Subcompact SUV To Launch Soon

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे