भारतीय ग्राहकों पर चढ़ा Hyundai की न्यू Santro का खुमार, दो महीने में हुई ताबड़तोड़ बुकिंग

By धीरज पाल | Published: December 16, 2018 05:40 PM2018-12-16T17:40:01+5:302018-12-16T17:40:01+5:30

नई Hyundai Santro की बुकिंग 10 अक्टूबर को शुरू किया गया था और तब से लेकर आज तक इस कार को 45000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

Hyundai new Santro booking 45000 units within 2 month know specification and price | भारतीय ग्राहकों पर चढ़ा Hyundai की न्यू Santro का खुमार, दो महीने में हुई ताबड़तोड़ बुकिंग

भारतीय ग्राहकों पर चढ़ा Hyundai की न्यू Santro का खुमार, दो महीने में हुई ताबड़तोड़ बुकिंग

भारतीय बाजार में लंबे समय के बाद Hyundai Santro ने धमाल मचा दिया है। Hyundai ने अपनी न्यू Santro इसी साल अक्टूबर महीने में लॉन्च किया था। भारती ग्राहकों के बीच इसका खुमार देखने को मिल रहा है। New Santro ने दो महीने के अंदर 45000 यूनिट की बुकिंग के आंकड़े को छू लिया है। यह आंकड़े Hyundai को एक बार फिर भारतीय बाजार में वापसी के लिहाज से अच्छे संकेत दे रहा है। ऐसे में आइए जानते हैं कि क्या इसकी क्या खासियत और इसकी कीमत के बारे में...
 
जानिए क्या है कीमत 

नई Hyundai Santro को आज भारत में लॉन्च किया गया। इस मौके पर कंपनी के ग्लोबल ब्रांड अंबेसडर शाहरुख खान भी मौजूद थे। नई Hyundai Santro के बेस Era वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 3.89 लाख रुपये और टॉप-एंड Asta (मेनुअल) वेरिएंट की कीमत 5.45 लाख रुपये रखी गई है। कार के एएमटी वेरियंट की शुरुआती कीमत 5.18 लाख रुपये और सीएनजी वेरियंट की शुरुआती कीमत 5.23 लाख रुपये रखी गई है। ये पहली बार है जब Hyundai की किसी कार को AMT (ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन) से लैस किया गया है।

10 अक्टूबर से थी बुकिंग

नई Hyundai Santro की बुकिंग 10 अक्टूबर को शुरू किया गया था और तब से लेकर आज तक इस कार को 45000 से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। Hyundai Santro चार वेरिएंट - Era, Magna, Sportz और Asta में उपलब्ध होगी। कार के सभी वेरिएंट्स में ड्राइवर साइड एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर में शामिल किया गया है। कार के टॉप-एंड Asta वेरिएंट में डुअल एयरबैग लगा होगा। इसके अलावा कार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा जो एप्पल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक से लैस होगा। नई Hyundai Santro 7 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

ये है खासियत

नई Hyundai Santro में 1.1-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है। ये इंजन 68 बीएचपी का पावर जेनेरेट करता है। कंपनी इस कार के साथ सीएनजी का भी ऑप्शन दे रही है। सीएनजी वाली Hyundai Santro 58 बीएचपी का पावर देगी। 

2018 Hyundai Santro का सीधा मुकबला Maruti Suzuki Celerio, Renault Kwid 1.0 और Tata Tiago जैसी कारों से है। Hyundai Santro के मशहूर नाम है जिसे भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते थे। अब देखना ये होगा कि Hyundai Santro का नया अवतार ग्राहकों को कितना पसंद आता है।

Web Title: Hyundai new Santro booking 45000 units within 2 month know specification and price

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे