Hyundai Carlino की तर्ज पर तैयार हो रही कॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग को दौरान आई नज़र

By सुवासित दत्त | Published: August 29, 2018 03:46 PM2018-08-29T15:46:57+5:302018-08-29T15:46:57+5:30

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा Hyundai इसी साल दिवाली के मौके पर Hyundai Santro की वापसी करने जा रही है।

Hyundai Carlino-based compact SUV spied in India | Hyundai Carlino की तर्ज पर तैयार हो रही कॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग को दौरान आई नज़र

Hyundai Carlino की तर्ज पर तैयार हो रही कॉम्पैक्ट एसयूवी टेस्टिंग को दौरान आई नज़र

Hyundai जल्द ही भारतीय बाज़ार में एक नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने Hyundai Carlino की तर्ज पर तैयार हो रही इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की टेस्टिंग भारत में शुरू कर दी है। पहली बार इस एसयूवी की स्पाई तस्वीर कैमरे में कैद हुई है जिसे टेस्टिंग के दौरान क्लिक किया गया है। इस सब-कॉम्पैक्ट का मुकाबला Maruti Suzuki Vitara Brezza, Ford EcoSport और Tata Nexon से होगा। 

टेस्टिंग के दौरान आई Hyundai की इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई। लेकिन, तस्वीरों पर गौर करें तो इस कार में नया कासकेडिंग ग्रिल और Hyundai Kona की तरह हेडलैंप्स लगाए गए हैं। कार में एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट, फ्लेयर्ड व्हील आर्चेज़ और सिल्वर स्किड प्लेट लगाया गया है। कार के कई जगह से Hyundai Creta से भी मेल खाती है।

Hyundai की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी तो नहीं मिल पाई है लेकिन, बताया जा रहा है कि कंपनी इसमें 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ नया 1.5-लीटर डीज़ल इंजन का ऑप्शन दे सकती है। कार में लगाया जाने वाला पेट्रोल इंजन 118hp पावर देगा। वहीं, इसमें लगा 1.5-लीटर डीज़ल इंजन 115hp पावर और 250Nm टॉर्क देगा। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 7-12 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के अलावा Hyundai इसी साल दिवाली के मौके पर Hyundai Santro की वापसी करने जा रही है। नई Hyundai Santro को AH2 कोडनेम दिया गया है। कंपनी जल्द ही Hyundai AH2 के प्रोडक्शन नेम का खुलासा करेगी।

फोटो क्रेडिट: RushLane
 

Web Title: Hyundai Carlino-based compact SUV spied in India

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे