अपाचे और पल्सर को टक्कर देगी हीरो की ये नई बाइक, टेस्ट राइड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें नई तस्वीरें

By रजनीश | Published: June 23, 2020 04:15 PM2020-06-23T16:15:04+5:302020-06-23T16:15:04+5:30

बाइक निर्माता कंपनी हीरो को ज्यादातर कम्यूटर सेगमेंट की बाइक के लिए पसंद किया जाता है। पॉवरफुल बाइक कैटेगरी में इसकी कोई बाइक ज्यादा पॉपुलर नहीं हुई।

Hero Xtreme 160R Test Ride Registrations Open Ahead Of Launch Here Are All Details | अपाचे और पल्सर को टक्कर देगी हीरो की ये नई बाइक, टेस्ट राइड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें नई तस्वीरें

अपाचे और पल्सर को टक्कर देगी हीरो की ये नई बाइक, टेस्ट राइड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, देखें नई तस्वीरें

Highlightsहीरो की एक्सट्रीम (Xtreme) 160R नेकेड बाइक है। बाइक को स्पोर्टी लुक दिया गया है। एक्स्ट्रीम बाइक को कंपनी ग्रे स्पोर्ट्स रेड, ग्रे ब्लू और ग्रे व्हाइट कलर के साथ लॉन्च करेगी।

बाइक निर्माता कंपनी हीरो जल्द ही नई बाइक एक्सट्रीम 160R लॉन्च करने की तैयारी में है। बाइक के टेस्ट राइड के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया गया  है। इस बाइक को हीरो मोटोकॉर्प ने फरवरी में पेश किया था। 

पहले इस बाइक को मार्च-अप्रैल में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोना के चलते कई अन्य गाड़ियों की लॉन्चिंग की तरह ही इस हीरो को भी अपने बाइक की लॉन्चिंग टालनी पड़ी। 

लुक
एक्सट्रीम (Xtreme) 160R नेकेड बाइक है। बाइक को स्पोर्टी लुक दिया गया है। यह बाइक फ्रंट डिस्क और ड्यूल डिस्क (फ्रंट व रियर डिस्क) वेरिएंट के साथ लॉन्च की जाएगी। 

​फीचर्स
हीरो एक्सट्रीम में एलईडी हेडलैम्प, एलईडी साइड टर्न इंडिकेटर्स, स्मोक्ड-आउट एलईडी टेललैम्प, फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और साइड-स्टैंड-डाउन इंजन कट-ऑफ फंक्शन जैसे लेटेस्ट फीचर्स दिए गए हैं। बाइक 17-इंच अलॉय व्हील दिए गए हैं। 

इंजन/​पावर 
एक्सट्रीम 160R में BS6-कम्प्लायंट 160cc, सिंगल-सिलिंडर, एयरकूल्ड इंजन दिया गया है। यह इंजन 8,000rpm पर 15hp की पावर और 6,500rpm पर 14Nm पीक टॉर्क जेनरेट करता है। 

बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है और कंपनी का दावा है कि यह बाइक 4.7 सेकंड में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

​ब्रेकिंग
एक्सट्रीम 160R के दोनों ही वेरिएंट में डिस्क ब्रेक मिल जाता है। एक मॉडल में सिर्फ फ्रंट डिस्क ब्रेक है जबकि दूसरे वैरिएंट में आगे और पिछले दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिल जाता है। बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। 

सस्पेंशन के लिए फ्रंट में 37 mm टेलेस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 7-स्टेप अजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। ग्राउंड क्लियरेंस भी 170mm दिया गया है।

कलर
तीन कलर ऑप्शन ग्रे-स्पोर्ट्स रेड, ग्रे-ब्लू और ग्रे-वाइट के साथ आने वाली इस बाइक की मार्केट में टीवीएस की अपाचे RTR 160 4V, सुजुकी की जिक्सर और बजाज पल्सर NS160 जैसी बाइक्स से टक्कर होगी।

Web Title: Hero Xtreme 160R Test Ride Registrations Open Ahead Of Launch Here Are All Details

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे