आ गई ब्लूटूथ फीचर वाली TVS Apache बाइक, दुर्घटना होने पर ऐसे करेगी मदद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 5, 2019 09:39 AM2019-10-05T09:39:42+5:302019-10-05T09:39:42+5:30

TVS Apache RTR 200 4V बाइक 197.75 सीसी सिंगल सिलिंडर मोटर के साथ आती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में ड्युअल चैनल एबीएस दिया गया है।

Bluetooth enabled TVS Apache RTR 200 4V launched at Rs 1.14 lakh | आ गई ब्लूटूथ फीचर वाली TVS Apache बाइक, दुर्घटना होने पर ऐसे करेगी मदद

प्रतीकात्मक फोटो

Highlightsक्रैश अलर्ट सिस्टम एक सेफ्टी फीचर है। ब्लूटूथ फीचर से लैस यह बाइक टीवीएस कनेक्ट एप से जुड़ती है।

टीवीएस मोटर कंपनी ने अपाचे RTR 200 4V को ब्लूटूथ कनेक्ट फीचर के साथ लॉन्च कर दिया। इस बाइक में स्मार्ट क्लस्टर दिया गया है साथ ही गोल्ड फिनिश रेसिंग चेन भी दी गयी है। इस बाइक की एक्स शोरूम दिल्ली में कीमत 1,14,345 रुपये है।

ब्लूटूथ फीचर से लैस यह बाइक टीवीएस कनेक्ट एप से जुड़ती है। यह एप एंड्राएड और एपल दोनों ही यूजर के उपलब्ध है जिसे गूगल के प्ले स्टोर और iOS एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इस एप में नेविगेशन, टूर मोड, लीन एंगल मोड (गाड़ी के झुकाव की स्थिति), किसी भी दुर्घटना की स्थिति में क्रैश अलर्ट (कॉल और एसएमएस) नोटिफिकेशन जैसे कई फीचर दिये गये हैं।

गाड़ी के झुकाव की स्थिति को बताने के लिये आपके फोन में दिये गये जायरोस्कोपिक सेंसर को इस्तेमाल कर यह एप बाइक में दिये गये क्लस्टर में दिखाता है। आपके रेस की गति को बताने के लिये ये गाड़ी चलाने के पैटर्न को रिकॉर्ड कर रेस खत्म होने या फिर राइड खत्म होने के बाद उसका पूरा डाटा देता है।

क्रैश अलर्ट सिस्टम एक सेफ्टी फीचर है। यह बाइक चला रहे शख्स के साथ किसी भी तरह की दुर्घटना होने, गिरने के 180 सेकेंड के भीतर चालक के इमरजेंसी कॉन्टेक्ट नंबर को दुर्घटना वाले जगह की लोकेशन भेजता है।

TVS Apache RTR 200 4V बाइक 197.75 सीसी सिंगल सिलिंडर मोटर के साथ आती है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इस बाइक में ड्युअल चैनल एबीएस दिया गया है। यह बाइक ब्लैक और व्हाइट कलर के साथ आती है।

बाइक चलाते समय किसी का फोन आने पर बाइक में ही हॉर्न स्विच की तरह स्विच दिया गया है जिसको प्रेस करके आप फोन करने वाले को बता सकते हैं कि आप बाइक चला रहे हैं। लंबी दूरी की ट्रिप पर एक साथ कई लोगों के निकलने पर आगे-पीछे हो जाते हैं और कोई दुर्घटना होती है तो आपस में कनेक्ट रह सकते हैं। जिसके साथ दुर्घटना घटती है उसकी लोकेशन आपको तुरंत आ जाएगी और आप बिना देरी किये वहां पहुंच सकते हैं।

Web Title: Bluetooth enabled TVS Apache RTR 200 4V launched at Rs 1.14 lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे