बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ चाहते हैं शानदार माइलेज, चुनें ये बजट कार

By रजनीश | Published: May 27, 2019 05:44 PM2019-05-27T17:44:38+5:302019-05-27T17:44:38+5:30

कार खरीदना जितना मुश्किल है उससे ज्यादा कठिन बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ बढ़िया माइलेज वाली कार चुनना।

Best Mileage Cars in India under 8 lakh | बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ चाहते हैं शानदार माइलेज, चुनें ये बजट कार

सियाज का मैनुअल डीजल इंजन 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

कार खरीदने के दौरान बाकी फीचर पर लोग जितना ध्यान देते हैं उससे भी ज्यादा जोर कार के एवरेज को लेकर रहता है। क्योंकि कार तो एक बार पैसे देकर या फाइनेंस के जरिए खरीद ली जाती है। उसके बाद की कठिनाई हर रोज पेट्रोल-डीजल की कीमत और एवरेज को लेकर होती है। तो आज हम आपको शानदार माइलेज वाली कार के बारे में बताने जा रहे हैं। इनमें से आप अपनी पसंद के हिसाब से किसी भी कंपनी की कार खरीद सकते हैं....

मारुति सुजुकी, ह्यूंडै, बजाज ऑटो, होंडा की कई कार हैं जिनको इस बात का ध्यान रखते हुए बनाया गया है जिससे परफॉर्मेंस और माइलेज का शानदार अनुभव मिले। इन कारों में  मारुति की डिजायर, बलेनो, स्विफ्ट, सियाज होंडा की अमेज और हाल ही में लॉन्च हुई बजाज की क्यूट शामिल है।

इन कारों की सबसे खास बात इनकी कम कीमत है। इससे आपको कार खरीदने के दौरान भी ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ेगा और बाद में माइलेज अच्छा मिलेगा तो भी आपका खर्च बचेगा। एआरएआई एजेंसी के मुताबिक इन कारों में आपको 25 किलोमीटर प्रति लीटर से भी ज्यादा का एवरेज मिलता है। 

मारुति सुजुकी
स्विफ्ट डिजायर डीजल मॉडल में ग्राहकों को 28.40 kmpl तक का माइलेज मिलता है। मारुति की ही एक और कार स्विफ्ट है। इसके पेट्रोल वेरिएंट पर 22 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरिएंट पर 28.4 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

मारुति बलेनो की बात करें तो इसके डीजल मैनुअल वेरिएंट पर 27.39 किलो मीटर प्रति लीटर, पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट पर 23.87 किलो मीटर प्रति लीटर और पेट्रोल ऑटोमैटिक पर 21.4 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है।

मारुति की ही कार सियाज का मैनुअल डीजल इंजन 28 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

होंडा
होंडा की कार अमेज का 1.5 लीटर डीजल इंजन 27.40 किलो मीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।


 
बजाज
वहीं बजाज की कार क्यूट में ग्राहकों को 35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज का दावा किया गया है।

Web Title: Best Mileage Cars in India under 8 lakh

हॉट व्हील्स से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे